रेलवे परीक्षार्थियों की मांग पर फैसला जल्द ले सरकार- सुशील मोदी

463
0
SHARE
builder Gabbu

संवाददाता.पटना.पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि रेलवे की ग्रुप-डी की परीक्षा और एनटीपीसी परीक्षा के संबंध में परीक्षार्थियों की मांगों के अनुकूल फैसले शीघ्र किये जाएँ।
श्री मोदी ने मांग की कि NTPC में “एक छात्र – एक रिजल्ट” तथा ग्रुप डी में दो के बजाय एक परीक्षा लेने सहित सभी मांगों पर छात्रों के अनुकूल निर्णय किया जाए । इसके लिए रेलवे को एनटीपीसी के लिए 3.5 लाख और रिजल्ट प्रकाशित करना चाहिए।
श्री मोदी ने आग्रह किया कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के  परीक्षार्थियों हेतु मेडिकल स्टैंडर्ड भी वही रखा जाए, जो 2019 में परीक्षा का विज्ञापन निकालने के समय तय किया गया था। उन्होंने कहा कि रेलवे रिक्तियों की अपेक्षा डेढ़ गुना अधिक संख्या में परीक्षार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हेतु बुलाये जाने की मांग भी मानी जानी चाहिए।
उन्होंने लिखा है कि सामान्य वर्ग के जिन परीक्षार्थियों को 2019 के बाद EWS सर्टिफिकेट निर्गत हुए, उन्हें भी स्वीकार किया जाए। EWS सर्टिफिकेट प्राप्त करने में 2019 में छात्रों को काफी कठिनाई हो रही थी, क्योंकि उसी समय EWS लागू हुआ था और पदाधिकारियों के सामने इसके बारे में कई बातें स्पष्ट नहीं थीं।

 

LEAVE A REPLY