राजभवन मार्च के दौरान गिरफ्तार हुए पप्पू यादव

480
0
SHARE
Raj Bhavan march

संवाददाता.पटना. बिहार में बालू, शराब, भूमि, मेडिकल, एजुकेशन माफियाओं के आतंक, लॉ एंड ऑर्डर की बिगड़ती स्थिति, विशेष राज्य दर्जा,महिला सुरक्षा और रोजगार समेत कई मुद्दों पर जन अधिकार पार्टी ने सोमवार को राजभवन मार्च निकाला, जिसका नेतृत्व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने किया। गांधी मैदान में जेपी गोलंबर पर पप्पू यादव के समर्थकों को रोकने के लिए पुलिस वाटर कैनन और लाठी चार्ज कर दिया. बाद में पप्पू यादव समेत अन्य जाप नेताओं ने अपनी गिरफ्तारी भी दी.
    इससे पहले कार्यकर्ताओं के  ऊपर लाठीचार्ज से गुस्साए पप्पू यादव ने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जितनी पुलिस आज हमें रोकने के लिए लगाई गई थी इतनी पुलिस अगर बालू माफियाओं और जमीन माफियाओं पर लगाई जाती, तो बिहार में अपराध पर लगाम लग जाता। हमारी शांतिपूर्ण कार्यकर्ताओं को पुलिस के द्वारा लाठीचार्ज बिहार सरकार की बर्बर मानसिकता को दर्शाता है. बालू माफिया जमीन माफियाओं को संरक्षण देने वाली बिहार सरकार के सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं हैं.  पप्पू यादव ने कहा कि जाप का एक एक कार्यकर्ता  कानून का पालन करता हूं। हमारे शांतिपूर्ण प्रदर्शन पर लाठी चार्ज कर राज्यपाल से मिलने नहीं दिया गया .रोका गया. यह अलोकतांत्रिक और गैरकानूनी है।
प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ,कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू पूर्व विधायक भाई दिनेश, राष्ट्रीय महासचिव रघुपति सिंह, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा रानी चौबे, ,जाप युवा परिषद अध्यक्ष राजू दानवीर,महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष पूनम झा,सुप्रिया खेमका विभा देवी,को पुलिस प्रशासन ने गिरफ्तार किया. मौके पर गौतम आनन्द, आजाद चांद, मनीष कुमार,सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे.

 

 

LEAVE A REPLY