सर्वाधिक टीकाकरण करने वाली महिला स्वास्थ्यकर्मी होंगी सम्मानित

457
0
SHARE
female health workers

संवाददाता.पटना.विश्व महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को राज्य में जश्न-ए-टीका समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह का आयोजन राज्य और जिला स्तर पर किया जायेगा। राज्य स्तर पर स्वास्थ्य समिति द्वारा नामित प्रत्येक जिले से उत्कृष्ट कार्य करने वाली तीन महिला स्वास्थ्यकमिर्यों को स्वास्थ्य मंत्री के हाथों पटना में सम्मानित किया जायेगा। इसमें एक महिला चिकित्सा पदाधिकारी, एक नर्सिंग स्टॉफ एवं एक आशा शामिल रहेंगीं।
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पटना के अलावा अन्य सभी जिलों में जिलाधिकारी द्वारा उत्कृष्ट कार्य व सर्वाधिक टीकाकृत करने वाली महिला टीकाकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। मालूम हो कि कोरोना से सुरक्षा प्रदान करने के लिए 16 जनवरी 2021 से टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। इसमें महिला स्वास्थ्यकर्मियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसका परिणाम है कि राज्य ने टीकाकरण का आंकड़ा 12 करोड़ पार कर लिया है। राज्य स्तरीय सम्मान पाने वाली महिला प्रतिभागियों के पटना में आवासन, भोजन एवं आने-जाने की व्यवस्था भी की जाएगी। इस संबंध में जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये हैं।
श्री पांडेय ने कहा कि चयनित महिला टीकाकर्मी के द्वारा किए गए कार्य की विस्तृत विवरणी भी संधरित की जाएगी ताकि महिला टीकाकर्मी द्वारा टीकाकरण में दिए गए योगदान से जनमानस को अवगत करा जागरुक कराया जा सके। कोरोना के दौरान विभाग के महिला स्वास्थ्यकर्मियों ने काफी सक्रियता और साहस से काम किया है। अब वक्त है कि हम भी महिला दिवस के अवसर पर उनके कार्यों को सराहें और पुरस्कृत कर उनको सम्मान दें।

 

 

LEAVE A REPLY