यूक्रेन से सुरक्षित घर लौटे छात्रों से मिले नंदकिशोर यादव

684
0
SHARE
Nandkishore Yadav

संवाददाता.पटना सिटी.भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव  अपने पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र के यूक्रेन से  सुरक्षित लौटने वाले छात्रों से मिलने उनके घर पहुंचे। अपने विधायक को अपने द्वार पर देखकर छात्र और उनके परिजन काफी खुश हुए। छात्रों की सकुशल वापसी से परिवार में उत्सवी माहौल है।
किसी के नंदू चाचा तो किसी के नंदू भैया को अपने सामने देख भावुकतावश छात्र-छात्राएं व उनके परिजनों की आंखें नम हो गयीं और उसी माहौल में अपनी आपबीती सुनाई। छात्रों ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की खुली प्रशंसा करते हुए कहा कि हमें अपने प्रधानमंत्री पर गर्व है। बच्चों के माता-पिता ने भी संकट के समय सहयोग के लिए केंद्र और राज्य सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया।
  शनिवार को जिन छात्रों से श्री यादव मिले, उनमें रवि कुमार ( यमुनाजी का मठ  ), कुमार प्रतीक ( बख्शी मैदान), सुश्री खुशबू कुमारी ( सदरगली ), प्रशांत कुमार ( छोटी नगला ), पृथ्वी कुमार (  भैसानी टोला), निशा कुमारी ( बक्शी मोहल्ला ) शामिल हैं। मौके पर  विधायक श्री यादव ने कहा कि हर संकट में सरकार आपके साथ खड़ी है। सभी बच्चे सुरक्षित स्वदेश लौटेंगे। माननीय प्रधानमंत्री जी लगातार प्रयास कर रहे हैं। ऑपरेशन गंगा के तहत बिहार और अन्य प्रदेशों के करीब 20 हजार छात्र स्वदेश लौट चुके हैं। सरकार के पास हर संकट का समाधान है। केंद्र और बिहार में भरोसे वाली सरकार है और यह भरोसा हमेशा कायम रहेगा।
पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र के 13 छात्र – छात्राएं यूक्रेन में मेडिकल की शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। इनमें 6 छात्र और 7 छात्राएं हैं। श्री यादव ने इनमें से 10 के परिजनों से संपर्क कर कुशल-क्षेम पूछा। तीन के परिवार से संपर्क करने की कोशिश जारी है। सबों ने सुरक्षित घर लौटने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिया। दीदारगंज के नुसरत प्रवीण से मुलाकात नहीं हो पायी। वहीं, चमडोरिया की सुश्री शिवांगी अब भी यूक्रेन में फंसी है, जिसे सुरक्षित लाने की सरकार की ओर से प्रयास जारी है। श्री यादव ने शिवांगी का माता-पिता से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। वहां पढ़ने वाले अन्य छात्र-छात्राओं में दलदली गंज के आदर्श, चमडोरिया की सृष्टि श्रेया, मंसूरगंज की रश्मि रानी, छोटी पहाड़ी के नयन कुमार और इसी मुहल्ले की सुनिधि भूषण भी शामिल हैं।

 

LEAVE A REPLY