रामदेव महतो का आदर्श जीवन सबों के लिये प्रेरणास्त्रोत-रविशंकर प्रसाद

725
0
SHARE
Ramdev Mahto

संवाददाता.पटनासिटी.पूर्व मंत्री और जनसंघ काल से संगठन की जड़ को मजबूत करने में अग्रणी भूमिका अदा करने वाले किसान नेता स्वर्गीय रामदेव महतो की जयंती के अवसर पर नेताओं ने  उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मौके पर कहा कि उनका आदर्श जीवन सभी के लिये प्रेरणास्त्रोत है। रामदेव जी सेवा, सादगी और ईमानदारी की अद्भुत मिसाल थे।
स्थानीय खांजेकला सामुदायिक भवन में शनिवार को रामदेव महतो की 91 वी पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित जयंती के  पर ‘नये बिहार की परिकल्पना’ विषयक परिचर्चा समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि स्व रामदेव महतो सादा जीवन उच्च विचार के प्रतीक थे। कार्यकर्ताओं के बीच उनकी लोकप्रियता इस बात का प्रमाण है कि आज भी उनके गुणों की तारीफ करते लोग नहीं अघाते।
पूर्व मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर यादव ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा को मजबूती प्रदान करने बाले रामदेव महतो जैसे महान व्यक्तित्व की नीतियों से पटना साहिब में विकास को गति मिली। पार्टी को सींचने और संगठन की जड़ को मजबूत करने में स्वर्गीय महतो का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इनके सादगी भरे जीवन को सदैव याद किया जायेगा।पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि  पटना साहिब के विकास का जो सपना स्वर्गीय रामदेव महतो जी ने संजोया था, नंदकिशोर जी उसे साकार कर रहे हैं। उनके सपनों और संकल्पों को पूरा करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि है।
इस अवसर पर समारोह में महापौर सीता साहू,  महानगर भाजपा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार, प्रदेश मंत्री रूप नारायण मेहता, निगम पार्षद सुनीता देवी, स्मिता रानी, तारा देवी, शेखर सिंह बुंदेला, विनय केसरी, दिनेश पटेल, रत्नेश कुमार, विनोद कुमार शर्मा , किरण शंकर आदि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए स्वर्गीय महतो को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

LEAVE A REPLY