कोरोना-काल में बेहतर कार्य करनेवाले स्वास्थ्यकर्मियों मिलेगी अतिरिक्त राशि

437
0
SHARE

संवाददाता.पटना.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना-काल में बेहतर कार्य करनेवाले स्वास्थ्यकर्मियों अतिरिक्त राशि मिलेगी। कोविड काल में स्वास्थ्य उपकेंद्रों एवं हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर नियोजित कॉम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर एवं उनके पोषक क्षेत्रों में कार्यरत एएनएम एवं आशा को मानदेय के अतिरिक्त इंसेंटिव देने का फैसला लिया गया है।
यह इंसेटिव कॉम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के लिए परफारमेंस बेस्ट इंसेंटिव होगा, जिसकी  अधिकतम राशि 15 हजार रुपये है। वहीं हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और उसके पोषक क्षेत्र में कार्यरत एएनएम एवं आशा को टीम बेस्ड इंसेंटिव दिया जाएगा, जिसकी अधिकतम राशि क्रमशः 15 सौ तथा एक हजार रुपये है।
श्री पांडेय ने कहा कि इस संबंध में पत्र के द्वारा सभी सिविल सर्जन को सूचित भी किया जा चुका है। कोविड काल में आशा और एएनएम ने काफी अच्छा काम किया है। यह हमारे स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ हैं। सभी आशा और एएनएम ने कोविड टीकाकरण के लिए चलाए गए हर घर दस्तक कार्यक्रम और कोविड के प्रति जागरूकता में भी अहम भूमिका निभायी है। राज्य के सभी सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि वह अपने स्तर से संबंधित कर्मियों एवं पदाधिकारियों को कोविड से संबंधित कार्य करने के एवज में अक्टूबर 2021 से मार्च 2022 तक प्रतिमाह का परफारमेंस बेस्ड इंसेंटिव था टीम बेस्ड इंसेंटिव की राशि स्वास्थ्यकर्मी तक सुनिश्चित कराएं।

 

 

LEAVE A REPLY