प्रोफेसर संजय कुमार ने NOU के प्रति कुलपति पद पर दिया योगदान

322
0
SHARE
NOU

संवाददाता.पटना.राजभवन सचिवालय द्वारा निर्गत अधिसूचना के आलोक में नालन्दा खुला विश्वविद्यालय में प्रोफेसर संजय कुमार ने गुरुवार को पूर्वाह्न में बिस्कोमॉन भवन स्थित कार्यालय में कुलपति प्रोफेसर के सी सिन्हा के समक्ष प्रति कुलपति के पद पर योगदान दिया।
प्रो० कुमार के पद ग्रहण करने पर, कुलपति प्रोफेसर के०सी० सिन्हा, कुलसचिव डॉ घनश्याम राय, वित्त पदाधिकारी रामशीष प्रसाद,जेएन‌एल कालेज के एसोसिएट प्रोफेसर शशिकांत प्रसाद, महिला कालेज की पूर्व प्राचार्या डॉ .मीनाक्षी प्रसाद, शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों ने उन्हें बधाई दी।
    नए प्रति कुलपति प्रोफेसर कुमार ने योगदान के उपरांत कहा कि विश्वविद्यालय के किसी कार्य को जो नियम संगत है, उसका निष्पादन त्वरित गति से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता होगी कि हर जरूरतमंद वेरोजगारों को काम मिले, ताकि वह अपना और अपने परिवार का सही ढंग से भरण-पोषण के साथ बच्चों को शिक्षा भी दे सके | इस के लिए नालंदा खुला विश्वविद्यालय में रोजगारोन्मुखी कोर्सेज शुरू करने को प्राथमिकता दी जाएगी | ताकि इस में खास कर जरूरतमंद छात्रों के साथ-साथ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्र-छात्राओं रोजगारोन्मुखी शिक्षा ग्रहण कर सर्टिफिकेट के आधार पर सरकार से ऋण लेकर वह स्वयं रोजगार शुरू कर पांच-दस वेरोजगारों को भी काम दे सके | तभी हुनरमंद भारत का सपना साकार होगा।

 

LEAVE A REPLY