लंदन की सामाजिक संस्था ने बिहार के ओल्डएज होम को दिया सहयोग

577
0
SHARE
Old Age Home

संवाददाता.पटना.लंदन से संचालित एक सामाजिक संस्था मिशन सहयोग ने बिहार के एक ओल्डएज होम को अपना सहयोग उपलब्ध कराया। पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित आश्रय ओल्डएज होम में रहने वाले वृद्ध और बुजुर्गों के लिए दिल्ली के एक चिकित्सक डा. सोमनाथ पात्रा से फ्री मेडिकल कंसल्टेंसी उपलब्ध कराई।
गुगलमीट पर आयोजित यह कार्यक्रम सफल इसलिए कहा जा सकता है कि आश्रय ओल्डएज होम में रहने वाले 8 वृद्ध महिला और पुरुषों का इलाज सहज ही अपने कमरे में बैठे-बैठे ही हो गया। डा. सोमनाथ पात्रा बारिकी से और अपनत्व के साथ पूछताछ कर उन्हें दवा बता रहे थे। डा. सोमनाथ पात्रा अभी फिलहाल डीएचएस अस्पताल में सीनियर मेडिकल ऑफिसर के तौर पर कार्यरत हैं और स्वभाव से समाजसेवी भी। बताया जाता है कि दिल्ली में कोरोना काल में जब बहुत से डाक्टरों ने अपना क्लिनीक बंद कर रखा था तब ये फोन पर सभी के लिए उपलब्ध थे और जरूरत पडने पर वो रोगी के सामने भी उपलब्ध होकर फ्री इलाज किया करते थे। इस कार्यक्रम में भी डा. सोमनाथ पात्रा का वह सेवा भाव साफ साफ दिख रहा था।
इस सामाजिक कार्यक्रम को होस्ट कर रही थीं लंदन से अमृता चौबे। अमृता चौबे का पारिवारिक जुड़ाव बिहार और झारखंड से है, इसलिए वो अपनी संस्था के ऐसे किसी भी कार्यक्रम में बिहार को शामिल करती रहती हैं। इस कार्यक्रम में आश्रय ओल्डएज होम के संचालक राकेश कुमार गांधी, मिशन सहयोग के पटना चैप्टर की आशा पांडे, बिहार के वरिष्ठ पत्रकार मुकेश महान, आईटी एँड रिसर्च एनालिस्ट और रिसर्च स्कॉलर, लंदन यूके से  आदर्श मिश्रा, और मिशन सहयोग की संस्थापक सदस्या सान्या शर्मा गुगल मिट से जुडे थे। मिशन सहयोग की संस्थापक सदस्या सान्या शर्मा कहती हैं कि यह संस्था भले ही लंदन से संचालित होती है लेकिन काम यह यूके और इंडिया दोनों जगह समान रूप से काम करती है। कार्यक्रम के अंत में उनहोंने सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया।

 

LEAVE A REPLY