“उन्नयन” के मार्गदर्शन से सफल अभ्यर्थियों का हुआ सम्मान

422
0
SHARE

संवाददाता.मुजफ्फरपुर.शिक्षा, पर्यावरण एवं समाजसेवा को समर्पित समूह ‘उन्नयन’ के द्वारा चलाए जा रहे मार्गदर्शन क्लास से चयनित दो अभ्यर्थियों का सम्मान मध्य विद्यालय मुरौल में आयोजित कार्यक्रम में किया गया । सेवा निवृत्त प्रधानाध्यापक हरि नारायण प्रसाद एवं नैयर आज़म ने बिहार पुलिस में चयनित राजा गुप्ता एवं शिक्षिका के पद पर चयनित उमा भारती को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया ।
    कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हरि नारायण प्रसाद ने कहा कि आज के दौर में उन्नयन समाज के विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों को सही एवं नि: शुल्क मार्गदर्शन दे रही है यह प्रशंसनीय है । इससे समाज के वैसे बच्चे जो पैसे के अभाव में अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते एवं निराश होकर गलत रास्ते पर चलने लगते हैं । उन्नयन के कार्यक्रम से वैसे बच्चों को काफी लाभ मिलेगा ।
बच्चों का उत्साह वर्द्धन करते हुए नैयर आज़म ने बताया कि सही मार्गदर्शन एवं नियमित रूप से तैयारी हो तो सफलता निश्चित रूप से मिलती है । उन्नयन ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत ही अच्छा काम कर रही है । उन्होंने कहा कि उन्नयन जिस तरह से काम कर रही है कुछ सालों में गांव का तस्वीर बदल जाएगी ।
Unnayan कार्यक्रम का संचालन सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक लालबाबू सिंह ने किया ।उन्होंने बताया कि उन्नयन के मार्गदर्शन में तैयारी कर रहे 5 अभ्यर्थी अबतक विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफल हुए हैं जो इस प्रकार हैं – रौशन कुमार SBO Electricity नालंदा, ब्रजेश कुमार सी आर पी एफ, राजा गुप्ता बिहार पुलिस, सुशील कुमार बिहार पुलिस एवं उमा भारती शिक्षिका ।
इसके अतिरिक्त उन्नयन के द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए विभिन्न अवसरों पर 24000 पौधे का रोपण एवं वितरण किया गया है । कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन राजेश पासवान के द्वारा किया गया । इस अवसर पर मोहनलाल पासवान, सोहनलाल आजाद, देवेन्द्र कुमार, सुरेश कुमार, मुर्तुजा आलम एवं राजेश ठाकुर एवं उन्नयन के सदस्यआदि उपस्थित थे ।

 

LEAVE A REPLY