विहिप के प्रांत कार्यालय में ओमप्रकाश गर्ग का श्रद्धांजलि कार्यक्रम

372
0
SHARE
Omprakash Garg's tribute

संवाददाता.पटना.विश्व हिंदू परिषद प्रांत कार्यालय में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक तथा विश्व हिंदू परिषद के विभिन्न दायित्व का निर्वहन कर चुके तथा केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य रहे ओमप्रकाश गर्ग जी का श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ।
ओमप्रकाश गर्ग जी का 1964 में बिहार आगमन हुआ उस समय वह पटना विभाग प्रचारक के रूप में आए। तब से लेकर 2021 तक उनकी अनवरत सेवा रही। उन्होंने अपने प्रेरणा से अनेक कार्यकर्ताओं को प्रचारक निकाला। पटना महानगर के अनेक कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बिताए पलों को याद किया तथा उनके पद चिन्हों पर चलने की प्रणाली ली।
विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय न्यासी जगन्नाथ साहिब जी ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि श्रद्धेय ओम प्रकाश गर्ग जी ने अपने सभी इंद्रियों पर नियंत्रण कर रखा था, मन पर भी उनका एकाधिकार था । उनका जीवन ऋषि, मनीषियों के जैसा रहा । जीवन हम सब के आदर्श हैं और आने वाले दिनों में ही बने रहेंगे।  ऐसे भारत मां के लाल युगो युगो में कभी-कभी ही जन्म लेते हैं।  हम सब कार्यकर्ताओं को उनके पद चिन्हों पर चलते हुए अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए।
क्षेत्र संगठन मंत्री केशव राजू जी ने कहा कहा की ओम प्रकाश ने मृत्यु के पश्चात नेत्रदान तथा देहदान का संकल्प लिया था वह हम सभी के लिए सदा स्मरणीय रहेंगे। उपेन्द्र जी,सजंय जी,अरुण जी ,प्रशांत जी सन्तोष जी,अभिषेक जी ,गुंजन जी, गीता सिंह जी सहित अनेक कार्यकर्ताओ ने उनके साथ बिताए पलो को साझा किया।

 

 

LEAVE A REPLY