उपचुनाव ने बता दिया सरकार के प्रति संतोष और भरोसा है लोगों का- नीतीश कुमार

447
0
SHARE
By-elections

संवाददाता.पटना.बिहार विधानसभा उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान एवं तारापुर की दोनों सीट पर मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों को सरकार के प्रति संतोष और भरोसा है जिस कारण जनता ने एक बार फिर से एनडीए के पक्ष में अपना मत दिया है। इसके लिए हम दोनों क्षेत्र की जनता को बधाई देते हैं। उपचुनाव में दोनों सीटों से जीते प्रत्याशी को भी मैं बधाई देता हूं। राजद द्वारा सरकार गिराने के दावे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसको जो मन में आता है, बोलते रहते हैं। अब तो जनता ने अपना फैसला सुना दिया है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को जदयू कार्यालय पहुंचे। पार्टी कार्यालय के प्रवेश द्वार पर पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों के बीच पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया। जदयू कार्यालय स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर सभागार में कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र से विजयी प्रत्याशी अमन भूषण हजारी और तारापुर विधानसभा क्षेत्र से विजयी प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह को पुष्प-गुच्छ भेंटकर मुख्यमंत्री ने उन्हें जीत की बधाई दी। जदयू नेताओं ने फूलों की बड़ी माला पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। पार्टी कार्यालय में मौजूद मंत्री, सांसद, विधायक सहित पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री ने मुलाकात भी की।
जदयू कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट से जदयू के उम्मीदवार विजयी हुए थे। दुर्भाग्य से दोनों जदयू विधायकों की मौत हो जाने से यह उपचुनाव कराना पड़ा है। उपचुनाव को लेकर हम हमेशा कहते रहे हैं कि जनता मालिक है, वो फैसला देगी। जनता का फैसला अब सबके सामने है। हमलोगों का कर्तव्य जनता की सेवा करना है। लोगों की सेवा करना ही हमारा धर्म है। उन्होंने कहा कि जब भी बिहार के लोगों ने हमलोगों को सेवा करने का मौका दिया है तो हम सब लोगों ने मिलकर लोगों की सेवा की है।
उन्होंने कहा कि इस बार के उपचुनाव में दोनों सीटों पर जदयू और एन0डी0ए0 के उम्मीदवार विजयी हुए हैं। एन0डी0ए0 के सभी दलों के नेता एवं कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता के बीच गये। विपक्षी दलों के लोग विरोध करते रहे लेकिन हमलोगों की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं थी कि विरोध में कौन क्या बोल रहा है। उन्होंने कहा कि आज पार्टी कार्यालय में सभी जगहों से पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पहुंचे हैं। उनको मालूम था कि आज दोनों सीटों से विजयी उम्मीदवारों का पार्टी कार्यालय में स्वागत किया जायेगा। काफी तादाद में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता यहां पहुंचे हैं, सब लोगों को काफी खुशी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उपचुनाव परिणाम से सभी बिहारवासियों को खुशी है। मैं सभी लोगों के प्रति आभार प्रकट करता हूं। मैं बिहारवासियों को आश्वस्त करता हूं कि जब तक हमलोगों को सेवा करने का मौका मिला है, हम लोगों की सेवा ही करेंगे। इसके अलावा मेरे मन में कोई बात नहीं है।
उपचुनाव में लालू मैजिक नहीं चलने को लेकर पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैजिक क्या चलेगा ? आप ही बता दीजिए। ये लोग क्या-क्या बोलते रहते हैं। हमलोग तो उनको कुछ नहीं बोलते हैं। उपचुनाव के दौरान इन लोगों ने तरह-तरह की बातें कही। जनता को एक-एक चीज मालूम होती है। हमलोगों का शुरु से मानना है कि जनता मालिक है, जबकि उनलोगों के हिसाब से पारिवारिक लोग ही मालिक हैं। यही हमारे और उनमें फर्क है। हमलोगों के लिए जनता मालिक है, जबकि वे लोग खुद को मालिक समझते हैं। अपने स्वभाव के अनुरुप लोग बोलते रहते हैं। हमारी इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है, जिसको जो मन करे बोलते रहे। उन्होंने कहा कि हमलोगों की रुचि बोलने में नहीं बल्कि काम करने में है। जब तक जनता चाहेगी हमलोग काम करते रहेंगे।
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जदयू संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित मंत्रीगण, सांसदगण, विधायकगण, विधान पार्षदगण एवं बड़ी तादाद में जदयू के नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

LEAVE A REPLY