बिहार: कोरोना टीकाकरण छह करोड़ पार,दिसंबर तक होगा आठ करोड़

413
0
SHARE
Bihar vaccination

संवाददाता.पटना. राज्य में कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा छह करोड़ के पार हो गया है। राज्य सरकार के प्रयास और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दिशा-निर्देश में इस कार्य को पूरा किया गया। इस कार्य को पूरा कराने के लिए 15 हजार टीका केंद्र कार्यशील रहा एवं पचास हजार से अधिक स्वास्थ्य एवं टीकाकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।दिसम्बर तक आठ करोड़ का लक्ष्य बनाया गया है।
  शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया जनता के सहयोग, मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में कोरोना का टीका मुफ्त उपलब्ध कराने से संभव हो पाया है। इसके लिए राज्यवासियों की ओर से माननीय प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि अगर जनता का सहयोग बना रहा, तो अगले दिसंबर तक राज्य आठ करोड़ से अधिक कोरोना का डोज लगाने में अवश्य सफल होगा। इसके लिए लोगों के पूर्ण सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी। साथ ही राज्य की जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा है कि जो लोग कोरोना टीका का पहला डोज ले चुके हैं, वे दूसरा डोज जरूर लें, अन्यथा टीका का प्रभाव बेअसर हो सकता है।
श्री पांडेय ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम और उससे बचाव के लिए केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य सरकार का सतत प्रयास जारी है। अनुमंडल अस्पताल से लेकर मेडिकल कॉलेजों तक स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। थर्ड वेब की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य के हर क्षेत्र को मजबूत किया जा रहा है। जरूरी संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के साथ-साथ मानव बल बढ़ाने की दिशा में भी विभाग लगातार काम कर रहा है।

 

 

 

LEAVE A REPLY