बिहार अनलॉक-7:पूजा पंडाल-जुलूस के लिए डीएम से लेनी होगी अनुमति

711
0
SHARE
Bihar Unlock-7

संवाददाता.पटना.बिहार में  अगले 15 नवम्बर तक के लिए अनलॉक-7 की गाइड लाइन जारी कर दिया गया है।बिहार में जैसे-जैसे कोरोना से लोग उबर रहे हैं, वैसे-वैसे राहतों की सौगात मिलती जा रही है। बिहार में आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के स्कूलों को खोलने का आदेश जारी कर दिया गया। पूजा पंडाल-जुलूस के लिए डीएम से लेनी अनुमति होगी।
26 सितंबर से 15 नवंबर तक बिहार में अनलॉक-7 लागू रहेगा। कोरोना की स्थिति की समीक्षा के बाद फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि ‘कोरोना महामारी संबंधी प्रतिबंधों के सकारात्मक परिणाम आए हैं। आज स्थिति की समीक्षा कर 15 नवंबर 2021 तक सभी आंगनबाड़ी केंद्र और छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है।
मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलाधिकारियों से गुरुवार को फीडबैक लिया और शुक्रवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई। मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों से उनके क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति, टीकाकरण के प्रगति के साथ बाजार, मॉल, दुकानों में भीड़भाड़ को नियंत्रित किए जाने को लेकर किए गए उपायों पर चर्चा की। इसमें बताया गया कि जिलों की कोरोना संक्रमण काफी नियंत्रण में है। इस दौरान त्योहारी सीजन को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने और भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के उपाय करने के निर्देश दिए गए।
राज्य के सीनियर अधिकारियों के साथ बैठक में कोरेाना के टीकाकरण को लेकर बताया गया कि लक्ष्य के अनुरूप जिलों को पर्याप्त वैक्सीन के डोज दिए जा रहे हैं और केंद्रों पर बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण को आ भी रहे हैं. मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों को आने वाले दिनों में पूजा पर्व को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने और भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के उपाय करने का निर्देश दिया है.

 

 

LEAVE A REPLY