पथ निर्माण की लंबित योजनाओं पर तेजी से कार्य पूर्ण करें- मुख्यमंत्री

510
0
SHARE
road construction

संवाददाता.पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में सड़क आधारभूत ढ़ांचे के विकास के लिये कई कार्य किये गये हैं और कई महत्वपूर्ण योजनाओं पर कार्य किया जा रहा है।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इसके अलावा जो लंबित योजनायें हैं, उस पर तेजी से कार्य पूर्ण करें। इसके लिए संबद्ध विभाग आपस में समन्वय बनाकर काम करें।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में पथ निर्माण विभाग द्वारा दी गई प्रस्तुतीकरण के बाद वे अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।
अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से महत्वपूर्ण योजनाओं की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने सात निश्चय पार्ट-2 के तहत सुलभ संपर्कता, अटल पथ फेज-2, मुंगेर रेल सह सड़क प्रोजेक्ट, मीठापुर-महुली एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट, रोड ओवरब्रिज सहित अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।
प्रस्तुतीकरण के पश्चात् मुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय-2 के अतंर्गत सुलभ संपर्कता को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करें, इससे लोगों के लिए आवागमन और सुलभ होगा। नए पथों के निर्माण के साथ-साथ पुराने पथों को मेनटेन भी रखें।
बैठक में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव  त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण प्रत्यय अमृत, अपर मुख्य सचिव वित्त एस0 सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह एवं पथ निर्माण विभाग के वरीय अभियंतागण उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY