शिक्षक नियुक्ति को जानबूझकर लटकाने का राजद का आरोप

532
0
SHARE

संवाददाता.पटना.राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया को जानबूझकर लटकाए रखने का आरोप लगाया है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि जिन शिक्षक अभ्यर्थियों का काउंसलिंग हो गया है उन्हें अबतक नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है और न काउंसलिंग के अगले चरण की ही घोषणा की जा रही है। शिक्षा और शिक्षक के प्रति सरकार के इस नकारात्मक सोच का दुष्परिणाम उन लोगों को भुगतना पड़ रहा है जो आर्थिक मजबूरी की वजह से अपने बच्चों को सरकारी विधालयों में पढाने को मजबूर हैं।
राजद प्रवक्ता ने कहा की आखिर नीतीश सरकार को शिक्षा एवं शिक्षकों से इतनी चिढ़ क्यों है? यह बेहद हीं दुर्भाग्यपूर्ण एवं शर्म की बात है की माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद वर्षों से चल रहे शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा अभ्यर्थियों को हमेशा से केवल और केवल झूठा आश्वासन ही मिलता रहा है। आज भी ये लोग अभ्यर्थियों को सिर्फ और सिर्फ बरगलाने का काम कर रहे हैं। वर्षों से बिहार सरकार द्वारा बहाली को ले कर एक ही शब्द सुनने को मिल रहा है वो है ‘शीघ्र ‘।
राजद प्रवक्ता ने चेतावनी देते हुए कहा कि जिस प्रकार सरकारी उदासीनता और अकर्मण्यता की वजह से बिहार में शिक्षा व्यवस्था चौपट होती जा रही है,ऐसी स्थिति में राजद चुप नहीं बैठेगी और न शिक्षक अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने देगी। उन्होंने शेष रिक्तियों के लिए अविलम्ब अगले चरण की काउंसलिंग एवं चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण करने की तारीखों की घोषणा करने की माँग की है।

 

LEAVE A REPLY