यूथ हॉस्टल परिसर के युवा आवास के वित्तीय मामले की होगी जांच

287
0
SHARE
youth hostel complex

संवाददाता.पटना. फ्रेजर रोड स्थित यूथ हॉस्टल परिसर (युवा आवास) में व्याप्त अनियमितता की शिकायत पर विगत एक  साल का कार्यकलाप एवं वित्तीय संधारण की जांच मुख्यालय स्तर के पदाधिकारी से कराए जाने का निर्णय लिया गया है।
गौरतलब है कि यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया, बिहार इकाई के अध्यक्ष मोहन कुमार द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर एवं पूर्व में भी कला संस्कृति एवं युवा विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा शिकायत के अनुरूप विभागीय जांच में आरोपों की पुष्टि हुई। विभागीय निर्देशों का अनुपालन ना कराए जाने के आरोप में यूथ हॉस्टल प्रबंधक अवकाश प्राप्त कैप्टन रामकुमार सिंह के कार्यकाल को अवधि विस्तार न देते हुए उन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया है।उनके स्थान पर अस्थाई रूप से मोइनुल हक स्टेडियम राजेंद्र नगर पटना के प्रबंधक अरुण कुमार सिंह को नई नियुक्ति तक प्रबंधक का अतिरिक्त प्रभार ग्रहण करने का निर्देश विभाग द्वारा जारी किया गया है।
उल्लेखनीय है कि यूथ हॉस्टल परिसर (युवा आवास)फ्रेजर रोड पटना में व्याप्त अनियमितता एवं यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के कार्यक्रम के कार्यान्वयन में यूथ हॉस्टल प्रबंधक एवं कर्मियों के असहयोगात्मक रवैया की शिकायत यूथ हॉस्टल प्रबंध कारिणी समिति की बैठक में दिनांक 18 अगस्त 2021 को उठाई गई और विभाग से इसकी शिकायत की गई थी।

LEAVE A REPLY