रमेश प्रसाद सिंह बनाए गए HAM(S) के प्रदेश महासचिव

666
0
SHARE
HAM(S)

अनमोल कुमार.पटना.हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से0) के प्रदेश अध्यक्ष भागवत लाल वैश्यन्त्री ने रमेश प्रसाद सिंह उर्फ राणा को पार्टी का प्रदेश महासचिव मनोनीत किया है lइस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हमने दलितों और सभी धर्म और समाज के गरीबों को ध्यान में रखकर ही पार्टी का निर्माण किया था। आज उसी विचारधारा को देखते हुए बहुत से लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं और आने वाले समय में सामाजिक क्षेत्र और राजनीतिक दलों से हमारी पार्टी की सदस्यता लेंगे ।
उन्होंने कहा कि आए दिन लोग पार्टी से जुट रहे हैं जिससे पार्टी और मजबूत हो रही है ‌। हम पार्टी से जुड़ने वाले सभी लोगों का स्वागत करते हैं,जो दलितों और गरीबों के विकास और उनके हितों की रक्षा के लिए “हम” पार्टी से जुड़ रहे हैं। हमारी पार्टी में हर जात और धर्म के लोग हैं । जो पार्टी के विचार धाराओं  के साथ एक परिवार के रूप में काम कर रहे हैं।
मांझी ने कहा देश सही मायने में तभी समृद्ध होगा जब दलित और गरीबों का विकास होगा।  हम और हमारी पार्टी बार-बार मांग करती है कि देश में समान शिक्षा प्रणाली व्यवस्था लागू हो। जब पैसे वाले लोग अपने बच्चों को पैसे के बल पर पढ़ा लेते हैं, तो गरीब जिनके पास खाने के लिए अनाज और पहनने के लिए कपड़ा के लिए पैसा नहीं । पैसे के अभाव में वह अपने बच्चों को शिक्षा नहीं दे पाते । जिसके कारण उन्हें और उनके बच्चों को मजदूरी करनी पड़ती है जिसके कारण उनका विकास नहीं हो पाता। यह सिलसिला सदियों से चलता आया है, अब ऐसा नहीं होगा । हमारी पार्टी उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने का काम करेगी ।
मांझी ने कहा के जब  दिल्ली के तालकटोरा की सभा में दलितों और गरीबों के विकास के लिए हमने पार्टी निर्माण की घोषणा की थी । वह इन्हीं उद्देश्यों के साथी ‌। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के बाद भी गरीबों और दलितों का विकास जो होना चाहिए था, नहीं हुआ । दलितों और गरीबों के विकास के लिए हमारी पार्टी काम करती है और काम करती रहेगी । हर गरीब और दलित परिवार को अपना घर, हाथों में जब तक कलम की शिक्षा और उन्हें रोजगार प्राप्त नहीं मिलेगा तब तक हमारी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता संघर्ष करते रहेंगे ।
रमेश प्रसाद सिंह उर्फ राणा ने पार्टी का प्रदेश महासचिव मनोनीत किए जाने पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी,  बिहार सरकार में मंत्री पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ संतोष कुमार सुमन एवं पार्टी के अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी नेतृत्व द्वारा प्रदेश संगठन की मजबूती के लिए जो महत्वपूर्ण जवाबदेही दी गई है उसे मैं निष्ठा पूर्वक हम पार्टी संगठन की मजबूती के लिए काम करूंगा।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान, राष्ट्रीय महासचिव ई देवेंद्र मांझी, प्रदेश कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रफुल्ल चंद्रा, फैज सिद्दीकी, विजय यादव, रामविलास प्रसाद, अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी, रघुवीर मोची, साधना देवी, ज्योति सिंह, अनिल रजक, रत्नेश पटेल, गीता पासवान,सुनीता अशोक, पिंटू रजक, मो तनवीर उर रहमान आदि हम नेताओं ने रमेश प्रसाद सिंह उर्फ राणा को प्रदेश महासचिव बनाए जाने पर बधाई दी ।

 

LEAVE A REPLY