जातीय जनगणना:सीएम के नेतृत्व में पीएम से मिलेगा सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल

628
0
SHARE
Caste Census

संवाददाता.पटना.जातीय जनगणना की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल 23 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेगा।इस आशय की जानकारी महामहिम राज्यपाल फागू चौहान से शिष्टाचार मुलाकात के पश्चात् राजभवन के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी।
उन्होंने कहा कि कल शाम को खबर मिली कि सोमवार यानि 23 अगस्त को दिन में 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी से मिलने का समय मिला है।प्रधानमंत्री जी से जातीय जनगणना को लेकर जो प्रतिनिधिमंडल मिलेगा उसकी सूची पत्र में ही भेज दी गई थी। भाजपा के लोग भी अपनी तरफ से नाम तय कर रहे हैं।अंतिम रुप से जो सूची बनेगी उसे प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया जाएगा।
दिल्ली में होने वाली मुलाकात में तेजस्वी यादव के जाने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजस्वी यादव भी साथ जाएंगे। मॉनसून सत्र के दौरान तेजस्वी यादव के साथ विपक्ष के कई नेताओं ने मुझसे मुलाकात की थी और अपनी बातें रखी थीं। उनलोगों ने जातीय जनगणना कराने को लेकर प्रस्ताव रखा था, जिस पर हमने भी कहा था कि जातीय जनगणना होनी चाहिए। इसके बाद प्रधानमंत्री जी को पत्र भेजा गया और उनसे मिलने का समय मांगा गया।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री जी से मुलाकात का समय मिलने की जानकारी सभी को दे दी गई है।राजभवन आने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महामहिम राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात होती रहती है। वाइस चांसलर को लेकर विचार-विमर्श के लिए हम यहां आए थे।राजद में खटास के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनका अंदरुनी मामला है। उस पर हमारी कोई प्रतिक्रिया नहीं है।

 

 

 

LEAVE A REPLY