एक लाख कोरोना योद्धाओं की फ़ौज तैयार कर रही है केंद्र सरकार- राजीव रंजन

60
0
SHARE

संवाददाता.पटना. भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार कोरोना से जंग के लिए हर स्तर पर तैयारी कर रही है. इन प्रयासों के बीच कोरोना से लड़ने के लिए प्रशिक्षित योद्धाओं की एक टीम का होना और उस टीम में नए लोग जुड़ते रहना बहुत जरूरी है. इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते दिनों एक विशेष क्रैश कोर्स लॉन्च किया है जिसके तहत कोरोना से लड़ रही वर्तमान फोर्स को सपोर्ट करने के लिए देश में करीब 1 लाख युवाओं को ट्रेन करने का लक्ष्य रखा गया है. यह कोर्स दो-तीन महीने में ही पूरा हो जाएगा जिससे प्रशिक्षित लोग तुरंत काम के लिए उपलब्ध भी हो जाएंगे.
उन्होंने कहा कि कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्रालय के स्किल इंडिया कार्यक्रम के तहत शुरू किए जा रहे इस कोर्स के अंतर्गत देशभर के 26 राज्यों में स्थित 111 प्रशिक्षण केंद्रों में इन युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. देश के हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की मांग के आधार पर देश के टॉप एक्सपर्ट्स ने इस क्रैश कोर्स डिजायन किया है. इसके जरिये युवाओं को 6 नए कस्टमाइज़्ड कोर्स की ट्रेनिंग दी जाएगी जिसके तहत उन्हें नर्सिंग से जुड़े सामान्य कार्य, होम केयर, क्रिटिकल केयर में मदद, सैंपल कलेक्शन, मेडिकल टेक्निशियन तथा नए-नए उपकरणों के परिचालन केलिए तैयार किया जाएगा.
इस पहल की प्रशंसा करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि इस अभियान से कोविड से लड़ रही हमारी हेल्थ सेक्टर की फ्रंटलाइन फोर्स को नई ऊर्जा भी मिलेगी और हमारे युवाओं रोजगार के नए अवसर भी मिलेंगे. हमारे यह साथी न केवल संक्रमण को रोकने में अपना योगदान देंगे बल्कि 21 जून से देश में टीकाकरण अभियान के हो रहे  विस्तार को भी नई ताकत देंगे.

 

 

LEAVE A REPLY