23 मिलियन के पार हुआ विवाह गीत ‘सात फेरों के सात वचन’

801
0
SHARE

संवाददाता.पटना.सामाजिक मुद्दों को लेकर गाना बनाने के लिए मशहूर कंपनी के नाम विजय लक्ष्मी म्यूजिक का गाना ‘सात फेरों के सात बचन’ ने 23 मिलियन व्यूज के साथ एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. इस गाने को अब तक 23,680,937 व्यूज मिल चुके हैं. यह गाना इस बार लगन के मौसम में लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यही वजह है कि इस पारम्परिक गाने को रिकॉर्ड व्यूज मिल रहे हैं.

यह एक विशुद्ध रूप से पारम्परिक विवाह गीत है, जिसकी प्रस्तुति कमाल की है. इस गाने को विजय लक्ष्मी भोजपुरी ट्यून पर रिलीज किया गया है. इस गाने में आनंद मोहन पांडेय, नेहा सिद्दीकी, राजेश मिश्रा और रूपा सिंह मुख्य भूमिका में हैं. इस गाने को अंजली भारती ने गाया है. लिरिक्स अमन अलबेला का है. म्यूजिक लार्ड जी का है. डायरेक्टर रंजीत कुमार सिंह हैं. मेक अप जय शर्मा और हृतिक का है.

विवाह गीत ‘सात फेरों के सात बचन’ में हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार हर बचन का महत्व बेहद सरलता से बताया गया  है. हिन्दू विवाह इस रस्म के बिना अधूरा माना जाता है. इसलिए  ‘सात फेरों के सात बचन’ की अहमियत बेहद अधिक होती है, जो इस गाने से लोग आसानी से समझ सकते हैं. ये अनमोल सात बचन इससे पहले इतनी सरलता से किसी गाने में नहीं पिरोया गया है.

 

 

LEAVE A REPLY