किसानों के सम्मान के नाम पर किसानों का अपमान- चितरंजन गगन

481
0
SHARE

संवाददाता.पटना. राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि सरकार किसानों को  भिखारियों से भी बदतर समझ रही है। केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के नाम पर “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना” चलाई जा रही है। जिसके तहत देश के कुछ चुने हुए किसानों को सम्मान के रूप में 6000 रूपये वार्षिक दिये जाने का प्रावधान किया गया है। जो तीन किस्तों में दो-दो हजार रुपये किसानों के खातों में भेज दी जाती है। यानी चार महीने के लिए 2000 रूपया अर्थात एक महीने के लिए 500 रूपया मात्र।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि एक दिन में एक मजदूर को जितना मजदूरी मिलता है उतना ही पैसा एक किसान को एक महीने के लिए सम्मान के रूप में सरकार दे रही है, एक दिन के लिए 17 रूपया से भी कम। भाजपा नेताओं को बताना चाहिए कि किसानों को प्रतिदिन 17 रूपया से भी कम देकर वह किसानों का सम्मान कर रही है या किसानों को भिखारी से भी बदतर समझ रही है।

उन्होंने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि विमुक्त की जाती है तो काफी ताम-झाम से भाजपा नेताओं द्वारा इस प्रकार प्रचार किया जाता है जैसे 17 रूपया से भी कम देकर वे किसानों पर बड़ा एहसान कर रहे हैं जितने पैसे में अब एक कप चाय भी नहीं मिलता। भाजपा नेता इसे किसानों के लिए बहुत बड़ी राहत के रूप में प्रचारित किया जा रहा है।

 

 

LEAVE A REPLY