सबसे तेज 10 करोड़ लोगों को टीका लगाने वाला देश बना भारत- राजीव रंजन

488
0
SHARE
Gatishakti Yojana

संवाददाता.पटना.पूरे देश में चल रहे टीकाकरण अभियान की गति पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि भारत के स्वास्थ्यकर्मियों की कार्यकुशलता, जनता की जागरूकता  और सरकार की सजगता से भारत दुनिया में सबसे तेजी से 10 करोड़ लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने वाला देश बन गया है. भारत में 12 अप्रैल को सुबह 7 बजे तक 10 करोड़ 45 लाख 28 हजार 565 टीके लगाए जा चुके हैं. भारत ने यह उपलब्धि 85 दिनों में हासिल की जबकि अमेरिका को इसमें 89 दिन लगे और चीन को इस पड़ाव तक पहुंचे में 102 दिन लगे हैं. यह दिखाता है कि भारत के नागरिक विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य नहीं खोते बल्कि एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं.

श्री रंजन ने कहा कि टीकाकरण की दौड़ में बिहार की गति भी कम नहीं है. प्राप्त आंकड़ो के मुताबिक राज्य में अभी तक 47 लाख से अधिक लोगों को टीकाकृत किया जा चुका है. इस मामले में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था अपने से विकसित राज्यों की तुलना में ज्यादा चाक-चौबंद है. प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने के आग्रह के बाद लोगों में जागरूकता और बढ़ गयी है, जिसका सीधा असर टीका लगवाने वालों की बढ़ती संख्या के तौर पर देखा जा सकता है.

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा “ कोरोना के कारण पिछले वर्ष हुए लॉकडाउन में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोरोना योद्धाओं की तरह लोगों की सेवा की थी. बिहार का ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं बचा होगा जहां हमारे कार्यकर्ताओं ने जरुरतमंदों के बीच सूखा राशन, भोजन, मास्क, सेनीटाईजर जैसी आवश्यक वस्तुओं का वितरण न किया हो. उनका यह जज्बा अभी भी बरकरार है. पार्टी द्वारा टीकाकरण के लिए जागरूकता फ़ैलाने के लिए हर जिले और मंडल में प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किये गये हैं, जिनके देखरेख में हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. हमें पूर्ण विश्वास है कि सभी के सहयोग से इस जंग में देश जीतेगा और कोरोना हारेगा.”

 

LEAVE A REPLY