कोरोना के बढते संक्रमण पर मुख्यमंत्री ने अलर्ट और एक्टिव रहने का दिया निर्देश

525
0
SHARE

मुख्यमंत्री के निर्देश- कोरोना के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग करें। साथ ही टीकाकरण की संख्या को और बढायें।-सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिये स्थगित रखा जाय।-कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुये क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद रखने के बारे में विचार करे।-कोविड-19 के लिए तैयार किये गये अस्पतालों में पूरी तैयारी रखें।-कोरोना से लोगों को नुकसान नहीं पहुंचे, इसके लिये अलर्ट और एक्टिव रहना होगा।-मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें और मास्क का प्रयोग करें।

संवाददाता.पटना.कोरोना के बढते संक्रमण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से राज्य में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। कोरोना के एक्टिव केसेज, डेथ रेट, रिकवरी रेट, डे-टू-डे ट्रेंड, टेस्टिंग, टीकाकरण एवं अस्पतालों में कोविड को लेकर की जा रही व्यवस्था के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गयी।

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग करायें। आरटीपीसीआर जांच को और बढायें। जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना संक्रमण के मामलों का पता चलेगा। कोरोना से लोगों को नुकसान नहीं पहुंचे, इसके लिये अलर्ट और एक्टिव रहना होगा। साथ ही लोगों को कोरोना से सचेत रहने की जरूरत है, लोग सचेत रहेंगे तो कम से कम नुकसान होगा। सार्वजनिक आयोजनों को कुछ दिनों के लिये स्थगित रखा जाय। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुये क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप स्कूलों को बंद रखने के बारे में विचार करे। कोविड-19 के लिए तैयार किये गये अस्पतालों में पूरी तैयारी रखें। कोविड-19 टीकाकरण की संख्या बढायें ताकि अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण हो सके।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति सभी सजग रहे, कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करे एवं मास्क का प्रयोग जरूर करें।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक  एसके सिंघल, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार, गृह विभाग के सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, गृह विभाग के विशेष सचिव विकास वैभव एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY