बेगूसराय सदर अस्पताल में बनेगा छः बेड का बर्न वार्ड- मंगल पांडेय

533
0
SHARE

एमओयू पर हुआ हस्ताक्षर, आएगी 3.87 करोड़ की लागत
संवाददाता.पटना.इंडियन ऑयल की बरौनी रिफाइनरी ने अपने कॉर्पोरेट पर्यावरण दायित्व के तहत सदर अस्पताल, बेगूसराय में सभी उपकरणों से लैस छः बेड के बर्न वार्ड का निर्माण करने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय, बिहार सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के नेतृत्व में तथा प्रधान सचिव एवं बरौनी रिफाइनरी की कार्यपालक निदेशक सह रिफाइनरी प्रमुख शुक्ला मिस्त्री की उपस्थिति में शुक्रवार को समझौता ज्ञापन पर निदेशक प्रमुख, स्वास्थ्य सेवाएं डा0 नवीन चन्द्र प्रसाद एवं तरुण कुमार बिसई, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), बरौनी रिफाइनरी ने हस्ताक्षर किए।


इस अवसर पर मंत्री श्री पांडेय ने बरौनी रिफाइनरी के इस पहल की भूरी-भूरी प्रशंसा की और इंडियन आयल को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बर्न वार्ड बेगूसराय ही नहीं, बल्कि आस-पास के जिले के निवासियों के लिए एक बेहतरीन सौगात होगा। इससे बेगूसराय में स्वास्थ्य सुविधाओं को नया आयाम मिलेगा। इस बर्न यूनिट के स्थापित हो जाने से लोगों को बर्निंग मामले में इलाज के लिए शहर से बाहर नहीं जाना होगा। कार्यपालक निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख, शुक्ला मिस्त्री ने सहयोग के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय और बिहार सरकार का आभार प्रकट किया तथा बर्न वार्ड के समय से निर्माण का आश्वासन दिया।
श्री पांडेय ने कहा कि इस बर्न वार्ड की स्थापना सदर अस्पताल, बेगूसराय में की जाएगी जिस पर बरौनी रिफाइनरी द्वारा 3.87 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस बर्न वार्ड की निर्माण में कुल 18 महीने का समय लगेगा जिसके उपरांत इसे बिहार सरकार को सौप दिया जाएगा। बेगूसराय का यह पहला बर्न वार्ड होगा जिससे यहां के निवासियों को आकस्मिक सेवाओं के लिए जिले के बाहर नहीं जाना होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव कौशल किशोर, अवर सचिव रविन्द्र नाथ उपाध्याय सहित इंडियन आयल के उपमहाप्रबंधक प्रमोद रंजन एवं वरिष्ठ प्रबंधक नीरज कुमार उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY