झारखंड में राजद सुप्रीमो की मर्जी से चलती है सरकार-मंगल पांडेय

618
0
SHARE

संवाददाता.पटना.स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में हेमंत सरकार पर झारखंड हाई कोर्ट की टिप्पणी को स्वागत योग्य बताया है। साथ ही कहा कि झारखंड में नियमावली से नहीं, बल्कि राजद सुप्रीमो की मर्जी से सरकार चलती है। श्री पांडेय ने कहा कि हाई कोर्ट की टिप्पणी से यह स्पष्ट होता है कि एक विशेष व्यक्ति के लिए झारखंड सरकार किस तरह नियम-कानून को ठेंगा दिखा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि यह अलग बात है कि हाई कोर्ट की फटकार के बाद अब झारखंड सरकार कई बातों में स्पष्टता नहीं रहने के कारण जेल मैनुअल में बदलाव करने की बात कर रही है, लेकिन राजद सुप्रीमो को लेकर झारखंड सरकार की दरियादिली किसी से छीपी नहीं है।
श्री पांडेय ने कहा कि बिरसा मुंडा जेल हो, या रिम्स का पेइंग वार्ड या फिर निदेशक का केली बंगला, सभी जगहों पर झारखंड सरकार की कृपा से लालू प्रसाद ने जेल मैनुअल का उल्लंघन जारी रखा। राजद सुप्रीमो के प्रति झारखंड सरकार की मेहरबानी पर हाई कोर्ट ने न सिर्फ आश्चर्य व्यक्त किया, बल्कि सुनवाई के दौरान माननीय मुख्य न्यायाधीश ने सरकार से पूछा कि सिर्फ लालू प्रसाद के मामले ही हड़बड़ी क्यों दिखायी गई।

उन्होंने कहा कि न्यायालय ने जेल मैनुअल के घोर उल्लंघन की बात करते हुए साफ तौर कहा कि सरकार कानून से चलती है, लालू प्रसाद जैसे व्यक्ति विशेष से नहीं। झारखंड में झामुमो कांग्रेस एंव राजद की सरकार है, जिसका पूरा फायदा लालू प्रसाद उठा रहे हैं। इससे पहले भी न सिर्फ झारखंड बल्कि संयुक्त बिहार में भी कांग्रेस और झामुमो के आशीर्वाद से राजद सुप्रीमो नियम-कानून के विपरीत चलते रहे हैं। कानून की नजर में लालू प्रसाद सजायफ्ता जरूर हैं, लेकिन झारखंड सरकार ने उन्हें जेल में रहते हुए भी राजनीति करने की खुली छूट दे रखी है। कैदी के होने के बावजूद न सिर्फ दरबार लगाते हैं, बल्कि जेल से ही राजद सुप्रीमो न सिर्फ सिंबल बांटते हैं, बल्कि बिहार में जनता द्वारा चुनी गई सरकार को गिराने का असफल प्रयास करते हैं।

 

LEAVE A REPLY