स्वदेशी वैक्सीनों पर बंद हो दुष्प्रचार का खेल-संजय जायसवाल

800
0
SHARE

संवाददाता.पटना.कोरोना वैक्सीन के खिलाफ़ की जा रही बयानबाजी को निराधार और मनगढ़ंत बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि देश में कुछ विपक्षी दलों और अराजक तत्वों ने देशहित के सभी कामों का विरोध करने की नीति सी बना ली है. जिस कोरोना वैक्सीन के स्वदेशी निर्माण पर आज पूरा देश गर्व कर रहा है, यह लोग अब उसकी खिलाफत भी करने लगे हैं. दरअसल स्वदेशी वैक्सीनों का विरोध सिर्फ बहाना है, हकीकत में इन्हें यह बर्दाश्त ही नहीं हो रहा है कि इनके लाख विरोध के बावजूद ‘मेक इन इंडिया’ अभियान सफल कैसे हो रहा है. यही वजह है कि यह तत्व कोरोना वैक्सीन के खिलाफ उटपटांग बयानबाजी कर लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं.
डॉ जायसवाल ने कहा कि याद करें तो प्लस पोलियो अभियान के समय भी इस तरह के कुछ तत्व सक्रिय थे. पोलियो वैक्सीन के दिए जाने के दौरान भी विभिन्न प्रकार की अफवाहें फैलाई गईं थीं, लेकिन लोगों ने टीका लगवाया और आज भारत पोलियो से मुक्त हो चुका है. सभी को सुरक्षित और असरदार वैक्सीन देना केंद्र सरकार की प्राथमिकता है. कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और विशेषज्ञों द्वारा जांचा-परखा जा चुका है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि लोगों की जागरूकता और समझदारी से कोरोना वैक्सीन के खिलाफ किया जा रहा दुष्प्रचार भी औंधे मुंह धराशायी हो जाएगा.
उन्होंने कहा कि स्वदेशी वैक्सीन के खिलाफ किया जा रहा दुष्प्रचार सिर्फ और सिर्फ विदेशी कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है. जो लोग अपने शासनकाल में स्वदेशी उद्यमों को सशक्त करने का सोच भी नहीं पाए थे, वही लोग देश के वैज्ञानिकों की मेहनत के खिलाफ बेफिजूल की बयानबाजी कर रहे हैं. यह लोग जान लें कि इस तरह की ओछी राजनीति जनता बर्दाश्त नहीं करने वाली, इसलिए स्वदेशी वैक्सीनों पर दुष्प्रचार का खेल तुरंत बंद करें.

 

 

LEAVE A REPLY