सुप्रीम कोर्ट का फैसला,सुशांत की मौत की जांच सीबीआई करेगी

930
0
SHARE

नई दिल्ली.अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई से जांच का फैसला सुनाया है। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश देते हुए कोर्ट ने कहा कि निष्पक्ष जांच के जरिए सही बातें सामने आएंगी तो, निश्चित ही उन बेकसूरों को इंसाफ मिलेगा, जो बदनाम करने की कैंपेन के शिकार हुए हैं। सीबीआई जांच के फैसले से याचिकाकर्ता (रिया) को भी न्याय मिल पाएगा, क्योंकि उन्होंने खुद भी इसकी मांग की थी। सुशांत की गर्लफ्रेंड रह चुकीं रिया चक्रवर्ती ने पटना की जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि बिहार पुलिस ने जो एफआईआर दर्ज की, वह सही थी और सीबीआई जांच की सिफारिश भी कानून के मुताबिक की गई।कोर्ट ने आदेश में कहा कि मुंबई पुलिस जांच में सहयोग करे, जो भी सबूत जुटाए हैं, उन्हें सीबीआई को सौंपे। कोई और एफआईआर दर्ज होती है तो, उसकी जांच भी सीबीआई करेगी।उनके परिवार के लोग, दोस्त और फैन्स जांच के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं, ताकि अटकलें खत्म हो सकें। इसलिए, निष्पक्ष और प्रभावी जांच जरूरी है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि रिया जरूरत पड़ने पर सीबीआई के सामने पेश होंगी। उन्होंने मुंबई पुलिस और ईडी को भी सहयोग किया था। रिया ने कहा है कि भले ही कोई भी एजेंसी जांच करे, लेकिन सच नहीं बदलेगा।

फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस मामले का राजनीति से कोई रिश्ता नहीं, बल्कि कानून से है। यह साबित हो गया कि लोगों को न्यायसंगत बात करनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ हो गया कि हमने जो भी कदम उठाए, वे सही थे। यह न्याय की जीत है। अब सही तरीके से जांच होगी और न्याय मिलेगा, इसका हमें भरोसा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद किसी और की बात की कोई वैल्यू नहीं।

LEAVE A REPLY