बिहार विधान सभा में उठी सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग

904
0
SHARE

प्रभाषचन्द्र शर्मा.

पटना. वैश्विक महामारी कोविड-19 के से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग की महत्व के अलोक में विनाशकारी बाढ़, बेलगाम कोरोना और अति महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा के लिए बिहार विधान सभा की बैठक पटना के ज्ञान भवन में आयोजित हुई। एक दिवसीय मानसून-सत्र में मुंबई के सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई से जांच की मांग की गई।इस आशय की मांग पक्ष-विपक्ष द्वारा एकमत से की गयी।

वर्तमान विधान सभा के अंतिम सत्र में पक्ष-विपक्ष के तमाम दलों के लगभग सभी विधायकों ने एकदिवसीय सत्र के विभिन्न कालों में सुशांत सिंह राजपूत के मामलों को सीबीआईI को सौंपने की मांग की । विपक्षी विधायकों ने अब तक सुशांत सिंह राजपूत मामले को अबतक सीबीआई  को नहीं सौंपें जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया ।

सुशांत मामले की जांच करने गयी बिहार पुलिस की मुंबई में किरकिरी को लेकर विपक्ष ने राज्य सरकार के ढुलमुल रवैया का परिणाम बताया । सुशांत मामले में एक सप्ताह पहले सुशांत के पिता के द्वारा पटना के राजीव नगर थाना में FIR दर्ज कराया गया था जिसकी जांच के लिए मुंबई गयी बिहार पुलिस को मुंबई पुलिस ने सहयोग नहीं किया बल्कि बिहार पुलिस के साथ असहज व्यवहार करते हुए उनकी वर्चुअल गिरफ्तारी की गयी । इसी मामले की जाँच में पटना के सिटी एस०पी०, IPS विनय तिवारी को मुंबई भेजा गया लेकिन मुंबई पुलिस द्वारा एक बार फिर किसी प्रकार का सहयोग नहीं किया गया उलटे बाम्बे म्युनिसिपल कारपोरेशन द्वारा उन्हें होम-क्वारंटाइन कर दिया गया ।

 

 

LEAVE A REPLY