कोरोना राहत पैकेज पाकिस्तान के सालाना बजट से 6 गुणा अधिक-संजय जायसवाल

915
0
SHARE

संवाददाता.पटना.मोदी सरकार द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को कोरोना संकट से उबारने के लिए किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा “कोरोना महामारी के इस संकट में 130 करोड़ देशवासियों को मदद पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने जिस 20 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया है, उसकी अगर पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था से तुलना करें तो यह उसके सालाना बजट से 6 गुना ज्यादा है.     पाकिस्तान ने साल 2019 में 7022 बिलियन पाकिस्तानी रुपए का बजट पेश किया था जो भारतीय रुपए के संदर्भ में करीब 3.30 लाख करोड़ है. इस हिसाब से भारत का कोरोना राहत पैकेज पाकिस्तान के सालाना बजट से तकरीबन 6 गुना ज्यादा है.20 लाख करोड़ रुपये का यह आर्थिक पैकेज भारत की कुल जीडीपी का 10 फीसदी हिस्सा है, जो इस समय तकरीबन 200 लाख करोड़ रुपये की है.”

डॉ जायसवाल ने कहा “ जिस समय कोरोना के कारण पूरा विश्व आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है, उस समय लोगों के लिए इतना भारी-भरकम पैकेज दे कर मोदी सरकार ने यह साबित कर दिया है कि उसके लिए देश सर्वप्रथम है. इसके अलावा इस पैकेज में जिस तरह से देश और जनता को आत्मनिर्भर बढ़ाने के लिए योजनायें बनायी गयी हैं, वह प्रधानमन्त्री जी की दूरदर्शिता का परिचायक है. इसके अलावे गरीब मजदूरों, किसानों, फुटपाथी दुकानदारों, रेहड़ी वालों से लेकर MSME तक के लिए इस पैकेज के जरिए की गयी घोषणाओं का लाभ कैसे लिया सकता है, उसकी विस्तृत जानकारी जल्द ही मीडिया माध्यमों द्वारा सार्वजनिक की जाएगी. बिहार के सभी बन्धुओं से मेरा अनुरोध है, इन जानकारियों का संज्ञान लेते हुए इसका अधिक से अधिक लाभ उठायें. केंद्र सरकार की पिछले छह वर्षों की कार्यकुशलता और योजनाओं को जमीन पर उतारने में प्राप्त की गयी सफलताओं को देखते हुए, यह निश्चित है कि इस पैकेज के सहारे देश कोरोना बाद की दुनिया में एक आर्थिक महाशक्ति बन कर उभरेगा.”

विपक्ष को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ कोरोना के साथ चल रही इस लड़ाई में अभी तक विपक्ष ने जिस अवसरवादी और नकारात्मक राजनीति का परिचय दिया है, उसे देश की जनता कभी भूलने नहीं वाली है. एक तरफ जहाँ भाजपा के लाखों कार्यकर्ता, विचारधारा से ऊपर उठ कर हर गरीब, जरुरतमन्द को लगातार राशन, भोजन, मास्क, सेनिटाइजर आदि की आपूर्ति कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष अभी भी झूठ और दुष्प्रचार की अपनी ओछी राजनीति से ऊपर नहीं उठ रहा है. इन्होने अपने आप को पूरी तरह जनता के सामने एक्सपोज कर लिया है.

 

 

LEAVE A REPLY