कला,संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री ने की विभागीय कार्यों की समीक्षा

831
0
SHARE

संवाददाता.पटना. कला, संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार के मंत्री प्रमोद कुमार ने मंगलवार को विभाग के पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभाग के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान विभाग के प्रधान सचिव रवि मनु भाई परमार, अपर सचिव दीपक आनंद, अपर सचिव सह निदेशक सांस्कृतिक कार्य निदेशालय अनिमेष कुमार पाराशर, निदेशक छात्र एवं युवा कल्याण निदेशालय संजय सिन्हा एवं उप सचिव तारानंद वियोगी ने भाग लिया।

इस क्रम में कई विषयों पर सहमति बनी, जिनमें प्रदेश के कलाकारों को लॉक डाउन के दौरान आर्थिक सहायता संबंधित योजना को और अधिक समय के लिए विस्तारित किये जाने की बात प्रमुख थी। इसके लिए पुनः विज्ञापन प्रकाशित कर दिनांक 15 मई 2020 तक वीडियो के साथ कलाकारों से प्रविष्टियां आमंत्रित करने की बात पर सहमति बनी। इसका अवसर ग्रामीण एवं शहरी दोनों क्षेत्रों के कलाकारों को दिया जाए। वीडियो की अवधि 10 से 15 मिनट ही रखी जाए। समीक्षा बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मूल्यांकन समिति की बैठक प्रति सप्‍ताह रखी जाए और जैसे-जैसे प्रविष्टियां प्राप्त होती जाएं वैसे वैसे उनका निष्पादन सुनिश्चित किया जाए।

इस दौरान ये भी चर्चा की हुई कि सभी संग्रहालय के लॉक डाउन के दौरान बंद रहने के कारण लोग उनका अवलोकन नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए निर्णय लिया गया कि बिहार की ब्रांडिंग तथा पर्यटकीय महत्व के स्थानों का के प्रचार-प्रसार के हित अभी तक विभाग से संबंधित जिस किसी निदेशालय ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म अथवा परिचय वीडियो आदि बनाया हो तो उसे विभागीय वेबसाइट के साथ यूट्यूब पर भी अपलोड किया जाए।

 

 

LEAVE A REPLY