लोगों को सुरक्षित घर-वापसी में सरकार का सहयोग करें भाजपा कार्यकर्ता-संजय जायसवाल

754
0
SHARE

संवाददाता.पटना.लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की केंद्र सरकार द्वारा लिए गये निर्णय का स्वागत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि विगत चालीस दिनों से देश के अन्य हिस्सों में फंसे हुए बिहार के हमारे सभी भाई-बहनों की घर वापसी के लिए केंद्र सरकार ने जो निर्णय लिया है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम होगी. सही समय पर लिए गये, इस सराहनीय निर्णय के जरिए केंद्र सरकार ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वह विपक्षी दलों की तरह कहने में नहीं बल्कि करने में यकीन रखती है. इसके लिए बिहार की जनता प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार की हमेशा आभारी रहेगी.

डॉ जायसवाल ने कहा कि लोगों के सकुशल घर वापस आने से भले ही लोगों में ख़ुशी का माहौल है, लेकिन इससे सावधानियों और सतर्कता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए. कोरोना को काबू करने के लिए सरकार द्वारा उठाये गये कदमों और जनता द्वारा इतने दिनों तक किया गया त्याग व्यर्थ नहीं जाना चाहिए. ऐसे में हम भाजपा कार्यकर्ताओं का दायित्व अब पहले से भी बढ़ गया है. मेरी बिहार भाजपा के समस्त कार्यकर्ताओं से अपील है कि जनसेवा के कार्यों के साथ-साथ अब बाहर से आने वाले लोगों की मॉनिटरिंग, उन्हें घर तक पहुँचाने के प्रबंध, जरूरत पड़ने पर उन्हें दी जाने वाली चिकित्सीय सहायता आदि कार्यों में बढ़-चढ़ कर अपने-अपने जिलों में प्रशासन का सहयोग करें. हालाँकि राज्य सरकार अपनी तरफ से आने वाले लोगों की सहायता के लिए कमर कस कर तैयार है, लेकिन संकट में सहायता के लिए जितने हाथ हो, उतना बेहतर है.

बिहार भाजपा के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ कोरोना संकट के इस काल में बिहार भाजपा के कार्यकर्ता समस्त राजनीतिक दलों के लिए एक मिसाल बन कर उभरे हैं. आपदा के इस समय जहाँ खुद को गरीबों और अल्पसंख्यकों का मसीहा बताने वाले दलों के युवराजों का कहीं अता-पता नहीं लग रहा, उसी समय बिहार भाजपा के कार्यकर्ता गरीबों और जरुरतमंदों को राहत पहुँचाने के अपने एकसूत्री एजेंडे पर निस्वार्थ भाव से 24 घंटे काम कर रहे हैं. लॉकडाउन के प्रारंभ से ही राज्य के सभी जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सूखा राशन, पका हुआ भोजन, मास्क आदि का लगातार वितरण किया जा रहा है. यहाँ तक कि प्रशासन को सहयोग करते हुए हमारे कार्यकर्ता बंधु अपने गली मोहल्लों की सैनिटाइजेशन भी करवा रहे हैं. इसके अलावा हमारे युवामोर्चा के कार्यकर्ता दो कदम आगे बढ़ जरुरतमंदों को रक्तदान भी कर रहे हैं. सेवा का ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा हैं, जहाँ हमारे कार्यकताओं की मौजूदगी न हो. कार्यकर्ताओं से मेरा आग्रह है कि सेवा के इस सिलसिले को थमने न दें.”

 

LEAVE A REPLY