बिहार के 13 जिले रेड जोन में

895
0
SHARE

संवाददाता.पटना.मंगलवार को बिहार के अररिया, शेखपुरा और सीतामढ़ी जिले भी कोरोना वायरस के संक्रमण  की चपेट में आ गए. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना ने 28 जिलों में अपने पांव पसार लिए हैं. खास बात यह कि प्रदेश के 38 जिलों में 13 जिले कोरोना प्रभावित रेड जोन में शामिल हो गए हैं.

रेड जोन में मुंगेर, पटना, नालंदा, सीवान, बक्सर, बेगूसराय, भागलपुर, गया, गोपालगंज, कैमूर, नवादा,  रोहतास और सारण शामिल हैं. वहीं, पटना, बक्सर, गोपालगंज और कैमूर में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.
28 अप्रैल की सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना के कुल 366 मामलों में मुंगेर में 92, पटना में 39, नालंदा  में 35, रोहतास में 32, सिवान में 30, बक्सर में 26, कैमूर  में 17, गोपालगंज में 18, बेगूसराय में 9, भोजपुर में 9, औरंगाबाद में 7, गया में 6, मधुबनी में 5, भागलपुर में 5, पूर्वी चंपारण में 5, नवादा 4, अरवल 4, सारण 4, लखीसराय 4, वैशाली 2, बांका 3, दरभंगा 1, पूर्णिया 1, मधेपुरा 1, जहानाबाद में 4, शेखपुरा में 1, अररिया में 1 और सीतामढ़ी में एक केस मिले हैं.
स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार के अनुसार इनमें 36 लोग ऐसे हैं जो दूसरे राज्यों से आए हैं. जिलावार देखें तो सबसे ज्यादा  पांच-पांच मामले पटना मधुबनी और औरंगाबाद जिले के हैं, बाकी अन्य जिलों के. उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक राज्य में जो भी पॉजिटिव मिल रहे हैं वे या तो किसी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं या फिर क्लस्टर समूह में हुए हैं. मुंगेर, सीवान और पटना जैसे जिलों में क्ल्स्टर से जुड़े मामले अधिक हैं.

LEAVE A REPLY