पाकिस्तान की फायरिंग में झारखंड का लाल शहीद

1061
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.भारत सरकार द्वारा रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना के ऑपरेशन पर रोक लगाये जाने के बीच पाकिस्तान की ओर से आरएस पुरा, सांबा, अरनिया सेक्टर में बीती रात से ही भारी गोलीबारी की जा रही है। भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान  की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है, जबकि अन्य चार नागरिकों की भी मौत हो गई है।

शहीद बीएसएफ जवान की पहचान कॉन्स्टेबल सीताराम उपाध्याय के रूप में हुई है। वह झारखंड के रहने वाले थे। फिलहाल इलाके में गोलीबारी जारी है। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार से बीएसएफ पोस्ट और उससे सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर गोले दागे जा रहे हैं।शहीद जवान सीताराम उपाघ्याय गिरिडीह पीरटांड थानाक्षेत्र के पालीगंज गांव के रहने वाले थे।

सीताराम की पत्नी रेशमी उपाध्याय ने बताया कि उनसे गुरुवार की रात फोन पर बात हुई थी। सबकुछ ठीक होने की बात उन्होंने अपनी पत्नी को बतायी थी। जवान के शहीद होने की खबर मिलते ही उनके गांव में मातम पसर गया। परिजनों को रो-रो कर बुरा हाल है। शहीद जवान की पत्नी आतंकियों के खिलाफ आपरेशन रोके जाने के केन्द्र सरकार के फैसले पर भड़की हुई है। उन्होंने सवाल किया कि मुआवजा देने से पति वापस लौट आएगा क्या? सरकार पर उन्होंने दिखावा करने का आरोप लगाया और कहा कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब मिलना चाहिए।

शनिवार को सीताराम का अंतिम संस्कार किया जाएगा। सीताराम 2011 में सीमा सुरक्षा बल में शामिल हुए थे। उनकी एक तीन साल की बेटी और दो साल का बेटा है। 2 मई को ही छुट्टी के बाद सीताराम ने गिरिडीह से श्रीनगर ड्यूटी ज्वॉइन किया था।

 

LEAVE A REPLY