राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ बजट सत्र

1098
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार विधान मंडल का बजट सत्र सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ.विधान मंडल के दोनों सदन के सदस्यों को संबोधित करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बिहार में दुरूस्त कानून व्यवस्था और हर क्षेत्रों में हो रहे विकास की चर्चा की.

अपने अभिभाषण में बिहार में शराबबंदी की चर्चा करते हुए राज्यपाल ने कहा कि इससे अपराध में कमी आई है.अपराध की दृष्टि में बिहार देश में 22 वें स्थान पर है.कानून व्यवस्था राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है.

लगभग एक घंटा के अभिभाषण में राज्यपाल ने बिहार में हो रहे विकास कार्यों की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि बिहार में हर क्षेत्रों में विकास हो रहा है.उन्होंने विकास की संचालित योजनाओं एवं युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयासों की सराहना की.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति पर चल रही है.भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए 2017 में 119 लोकसेवकों को गिरफ्तार किया गया एवं 83 को रंगेहाथ घूस लेते हुए पकड़ा गया.

इससे पूर्व महामहिम राज्यपाल के विधान सभा पहुंचने पर विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगवानी की और उनका स्वागत किया.

 

LEAVE A REPLY