स्वास्थ्य सेवा में सुधार के प्रयासों में झारखण्ड नंबर वन

1128
0
SHARE
raghuvar das cm of jharkhand

नई दिल्ली.नीति आयोग की हेल्थ इंडेक्स रिपोर्ट में स्वास्थ्य सुधारों में किए प्रयासों में झारखण्ड नंबर वन स्थान पर आया है।स्वास्थ्य सुधारों में 2014-15 के मुकाबले 2015-16 में 6.87 फीसदी ज्यादा काम हुआ है।

नई दिल्ली में हेल्थ इंडेक्स रिपोर्ट नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, प्रीति सुडान, सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और वर्ल्ड बैंक के इंडिया कंट्री डायरेक्टर जुनैद अहमद ने जारी किया।  इस मौके पर अमिताभ कांत ने कहा कि झारखंड में स्वास्थ्य सेवाओं पर अच्छा काम हो रहा है।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रैंकिंग में सुधार का श्रेय राज्य की जनता को दिया है।उन्होंने कहा कि “नीति आयोग की रैंकिंग के अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार में झारखण्ड नंबर वन है।हम झारखण्ड की सवा तीन करोड़ जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।नीति आयोग की रैंकिंग स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार के प्रयासों को दर्शाती है।इसका श्रेय जाता है राज्य की जनता को जिनके विश्वास से ही ये मुमकिन हो पाया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम स्वस्थ भारत-स्वस्थ झारखण्ड का सपना पूरा करने में जुटे हैं। मुख्यमंत्री ने राज्य के स्वास्थ्य सुधार के लिए कार्य कर रही समस्त टीन को भी बधाई देते हुए कहा कि हमें अपने प्रयासों पर और जोर देते हुए काम करना है ताकि  राष्ट्रीय रैंकिंग में भी झारखण्ड  जल्द ही अव्वल स्थान पर आ जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के दिशा में लगातार काम कर रही है। पिछले तीन साल में राज्य सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई प्रभावी योजनाओं को लागू किया है जिससे राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं पहले से बेहतर हुई हैं।

 

LEAVE A REPLY