युवा अपनी शक्ति को पहचाने-तेजस्वी यादव

1344
0
SHARE

संवाददाता.पटना.समाज निर्माण एवं देश के विकास मे युवकों का बड़ा योगदान रहा है।युवक अपनी शक्ति को पहचाने और देश के गरीब,अभिवंचितों,दबे, सताए को उनका हक दिलाने मे अपनी भागीदारी दें।शनिवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने सरकारी आवास पर युवा राजद के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बैठक में प्रदेश युवा राजद के अध्यक्ष कारी सोएब के साथ सभी 38जिलों के युवा राजद के अध्यक्ष ने भाग लिया।तेजस्वी यादव ने युवाओं के इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जब भी देश पर संकट के बादल आये हैं तबतब युवाओं ने समाज को नई राह दिखाई है।सामाजिक न्याय, समाज और सत्ता मे सबको भागीदारी और धर्मनिरपेक्षता के आदर्श को मजबूत करने के लिये संघर्ष किया है।

उन्होंने कहा कि लालू जी के नेतृत्व मे1974 मे छात्र आंदोलन हुए थे।आज देश में जो नफरत और अन्याय का वातावरण बन रहा है ऐसे समय में समाज को एक जुट करने और सब को न्याय दिलाने के लिये भी युवकों को आगे आना होगा। तेजस्वी ने निदेश दिया कि युवा राजद के कार्यकर्ता गांव-देहात मे जाइए लोगों को लालूजी की विचार धारा को समझा कर उन्हें राजद से जोड़ें।युवाओं की सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है।युवक अपने अंदर छुपी प्रतिभा और कौशल को निखारें। कौशल का ट्रेनिंग ले।युवा राजद युवाओं को आगे बढ़ने और रोजगार से जुड़ने मे सहयोग करे।

नेता प्रतिपक्ष ने युवा राजद को निदेश दिया कि युवा राजद के संगठन को पंचायत एवं वार्ड तक विस्तारित करें।इसमें सभी धर्म जाती को उचित प्रतिनिधित्व दें।समाज के आखरी पंक्ति मे खड़े लोगों को भी इसमें प्रतिनिधित्व दें।बैठक मे तेजप्रताप यादव,विजय प्रकाश ने भी भाग लिया और अपने विचारों को रखा।

LEAVE A REPLY