जदयू विधायक ने कहा,शराब माफियाओं से पैसे लेती है पुलिस

996
0
SHARE

विकास कुमार.अरवल.शराबबंदी पर जमकर भड़के कुर्था के जदयू विधायक ने कहा-पुलिस प्रशासन चाहेगी तभी होगी शराबबंदी.विधायक सत्यदेव सिंह ने स्पष्ट कहा कि हर पुलिसवाला  शराब पीता है या शराब माफियाओं से पैसा लेता है.शराबबंदी अभियान तभी सफल होगा जब जिला की  पुलिस चाहेगी.

जदयू विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जो कहते है वही   करते भी है.वे मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा आयोजित बाल विवाह दहेज़ विरोधी अभियान पर मानव श्रृंखला बनाने के लिए सहभोज  के अवसर पर भाषण दे रहे थे.सत्यदेव ने कहा  कि समाज सुधार के क्षेत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बहुत बड़ा कदम  शराबबंदी है.लेकिन शराबबंदी को कुछ लोग सफल नहीं मानते.जबकि सच्चाई है कि इसका समाज पर गहरा प्रभाव पड़ा है.

उन्होंने  कहा की समाज सुधार के क्षेत्र में पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण होती है.पुलिस चाह जाय तो शराबबंदी कानून और बाल विवाह,दहेज़ विरोधी अभियान सफल हो जायेगा. लेकिन यह तभी संभव हो पायेगा जब प्रशासन चाहेगी.सभी लोग संकल्प ले दहेज़ नहीं लेना है न देना है . 21 जनवरी को इतिहास बना देना है.पिछले साल 21 जनवरी की तरह हाथ से हाथ मिलाकर.

इस अवसर पर मगध प्रमंडल आयुक्त जितेंद्र श्रीवास्तव ने अपील की कि राज्य सरकार द्वारा छेड़ा  गया इस अभियान को सफल बनाये.दहेज़ की लेन देन वाले शादियों  का बहिष्कार करे .

इस अवसर पर जिलाधिकारी सतीश कुमार सिंह ने कहा कि जो पंचायत में दहेज़ मुक्त शादी होगी उस पंचायत को दस हजार रूपये का इनाम  दिया जायेगा.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ दिलीप कुमार मिश्रा ने कहा कि दहेज़ और बाल विवाह में हर तरह से बेटियाँ ही पीसी जाती है. इस अवसर पर अनुमंडल  पदाधिकारी किरण सिंह, महिला हेल्प लाइन परियोजना प्रबंधक शिम्पू कुमारी, सिविल सर्जन डॉ राजकुमार शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक शैलेन्द्र कुमार भी उपस्थित थे.

 

LEAVE A REPLY