नये झारखंड के आगाज की आहट होगी अगले बजट में-रघुवर दास

860
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पेश किया जाने वाला वर्ष 2018 का बजट न्यू झारखण्ड के आगाज की आहट का बजट होगा।बजट में जन आकांक्षाएं और अपेक्षाएं पूरी होंगी।समावेशी विकास का लक्ष्य इस बजट से पूरा होगा।राज्य युवाओं की उम्मीदों और अपेक्षाओं पर खरा उतरने की सरकार कोशिश करेगी।

रांची में अपने आवास पर मुख्यमंत्री ने गुरुवार को आयोजित उच्चस्तरीय बजट पूर्व संगोष्ठी में यह बात कही।उन्होंने कहा, गांवों का आर्थिक विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। विभिन्न प्रमण्डलों में बजट पूर्व संगोष्ठी में लोगों द्वारा दिये गये सुझावों में जनता की आकांक्षाएं परिलक्षित हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अंब्रेला एप्रोच बनाएं व प्रत्येक विभाग अपनी प्राथमिकताओं को स्पष्ट करें, ताकि उसी अनुरूप बजट का निर्माण हो सके। सभी मंत्री और विभागीय सचिव भी परस्पर परामर्श से सुझाव दें।मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट का क्रियान्वयन भी पूरी प्रतिबद्धता के साथ किया जाए। नीचले स्तर के अधिकारियों और कार्यालय जो आम जनता से सीधे सम्पर्क में होते हैं, वे अपने उत्तरदायित्व का निर्वहण पूरी संवेदनशीलता के साथ करें ताकि आमजनता में एक जिम्मेदार और जवाबदेह सरकार की छवि बनें।

बजट पूर्व बैठक में झारखण्ड सरकार के मंत्री नीलकंठ सिंह मुण्डा, डॉ लुईस मरांडी, सीपी सिंह,नीरा यादव, राम चन्द्र चन्द्रवंशी, राज पलिवार, रणधीर कुमार सिंह, मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, विकास आयुक्त अमित खरे, अपर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, अपर मुख्य सचिव इन्दु शेखर चतुर्वेदी, अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अपर मुख्य सचिव डीके तिवारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार वर्णवाल तथा विभिन्न विभागों के प्रधान सचिव एवं सचिव उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY