विफलताओं को ढकने के लिए अपना मार्केटिंग कर रहे हैं नीतीश-पप्पू यादव

1042
0
SHARE

संवाददाता.पटना.जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि आज मगध की धरती हर तरह से उपेक्षा की शिकार है। साथ ही शांति का संदेश देने वाली मगध की धरती रक्‍तरंजित है। कभी दुनियां में आर्थिक आजादी की बात करने वाला मगध आज बदतर हालत में है।

रविवार को भारतीय नृत्‍यकला मंदिर के मुक्‍ताकाश परिसर में आयोजित मिलन समारोह के दौरान गया जिला परिषद के सदस्‍य उमैर खान उर्फ टिक्‍का खान, विश्‍वनाथ प्रसाद, पूर्व छात्र राजद नेता अवधेश कुमार लालू, संघ के पूर्व प्रचारक आदित्‍य चंदेल, स्‍वाति सिंह आदि ने अपने हजारों समर्थकों के साथ जन अधिकार पार्टी (लो) की सदस्‍यता ग्रहण की। इसके बाद अपने संबोधन में श्री यादव ने कहा कि पिछले 28 वर्षों में लालू यादव व नीतीश कुमार ने मगध की आजादी छीन ली है। जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ता मगध की आजादी अपने संघर्षों के बल पर वापस लाएंगे। शांति के संदेश देने वाले गौतमबुद्ध की धरती आज हिंसा की चपेट है।

उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अपनी विफलता को ढंकने के लिए मार्केटिंग का सहारा ले रहे हैं, तो लालू यादव ने दलितों और मुसलमानों का इस्‍तेमाल किया है। इन लोगों को सामाजिक न्‍याय और सुशासन के नाम पर 28 सालों में कुछ नहीं किया, सिर्फ सत्तास्‍वार्थ में बिहार और मगध के लोगों मूर्ख बनाया है। ये लोग विकास की बात करते हैं, मगर इन्‍हें जब मौका मिला, तब तो कुछ नहीं किया।

सांसद ने कहा कि नीतीश कुमार के निर्वाचन क्षेत्र मोकामा में भारत वैगन, टैक्‍सटाइल और बाटा की फैक्‍ट्री बंद हो गयी। इसके बाद भी वे विकास का दावा कर रहे हैं। राज्‍य से पलायन करने वालों की संख्‍या बढ़ी है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, अभी प्रतिवर्ष बिहार से 11 लाख लोग पलायन कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि बिहार में आरक्षण के नाम पर नयी राजनीति शुरू हो गयी है। हर कोई नौकरी और प्रोन्‍नति में आरक्षण की बात कर रहा है। केंद्र और राज्‍य दोनों जगह एनडीए की सरकार है। उनकी तत्‍काल मांगों को मान लेना चाहिए।

उन्‍होंने बिहार में मेडिकल माफिया और एजुकेशन माफिया के खिलाफ जंग की बात को दुहराते हुए कहा कि मेडिकल व एजुकेशन सिस्‍टम में व्‍याप्‍त अराजकता, लूट और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ पार्टी निर्णायक लड़ाई लड़ेगी। मेडिकल के क्षेत्र में ईमानदारी और निष्‍ठा से काम कर रहे डॉक्‍टरों के खिलाफ पार्टी नहीं है,निष्‍ठावान डॉक्‍टरों का पार्टी सम्‍मान करती है। लेकिन नर्सिंग होम के नाम पर मची लूट, मनमानी वसूली और अनावश्‍यक जांच का धंधा करने वाले डॉक्‍टरों के खिलाफ पार्टी की लड़ाई जारी रहेगी। हम इन लूट का धंधा करने वाले नर्सिंग होम और डॉक्‍टरों के संरक्षण में खड़ी आईएमए से फर्जी संस्‍थानों की लिस्‍ट जारी कर ने की मांग की।

सभा को राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्‍ट्रीय महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, राजेश रंजन पप्‍पू, अभियान समिति के प्रदेश अध्‍यक्ष आनंद मधुकर यादव, प्रदेश महासचिव गौतम कृष्‍ण, प्रवक्‍ता श्‍याम सुंदर यादव ने संबोधित किया। मिलन समारोह की अध्‍यक्षता प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद ने की जबकि संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव राजीव कुमार सिन्‍हा ने की ।

 

LEAVE A REPLY