लक्खाबीर लक्खान और कविता पौडवाल के भजन पर झूमे श्रद्धालु

1144
0
SHARE

IMG_20170402_192029

निशिकांत सिंह.पटना. भजन सम्राट लक्‍खबीर सिंह लक्‍खा, कविता पौडवाल और सत्‍येंद्र कुमार संगीत के भजन पर रविवार को पटना स्थित श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में श्रद्धालु खूब झूमे। मौका था मां वैष्‍णो देवी समिति पटना द्वारा आयोजित आठवां विशाल भगवती जागरण का। जागरण के दौरान हॉल के अंदर और बाहर का माहौल भक्तिमय रहा। इस कार्यक्रम के दौरान कोलकाता के प्रसिद्ध कलाकारों के द्वारा मां भगवती का सुंदर दरबार सजाया गया था और छह फुट उंची मां भगवती श्रृंगार युक्‍त प्रतिमा भी स्‍थापित किया गया था, जहां लक्‍खबीर सिंह लक्‍खा, कविता पौडवल और सत्‍येंद्र कुमार संगीत ने भजन का अनूठा समां बांध दिया।

इससे पहले कार्यक्रम की शुरूआत पंडित चंद्रमोहन भट्ट के मंत्रोच्‍चार के बाद हुई, जहां उन्‍होंने मां की स्‍‍तुति की। इसके बाद मैजिक गंगा फेम और बिहार के लोकगायिकी के मिशाल सत्‍येंद्र कुमार संगीत ने भक्‍तों का अभिवादन स्‍वीकारते हुए गणेश वंदन, गुरूवार वंदन और माता रानी की ज्‍योति प्रज्‍ज्‍वलित करने के लिए मां ज्‍वाला का आह्वान किया। वहीं, मुंबई से चलकर आईं मशहूर भजन गायिका कविता पौडवाल ने अपने मनमोहक अंदाज से हॉल में मौजूद भक्‍तों को खूब थिरकाया। उन्‍होंने अपनी आवाज से माता का उद्घोष भी किया। लोगों उनके गाने पर झूमने को मजबूर हो गए।

इसके बाद अंतरराष्‍ट्रीय भजन गायक लक्‍खबीर सिंह लक्‍खा अपने चिर परिचित अंदाज में दरबार तेरा ‘दरबारों में इक खास अहमियत रखता है’ गाया। इसके बाद अपने एक से एक भजन से लोगों को भक्तिविभोर कर दिया। उन्‍होंने लोगों की एक से एक फरमाईस भी पूरी की। इस कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन ई टीवी की एंकर रूपम किशोर ने किया। स्‍वागत भाषण मां वैष्‍णो देवी समिति पटना अध्‍यक्ष जगजीवन सिंह ने स्‍वागत भा‍षण दिया। इस मौके पर सचिव प्रदीप कुमार अग्रवाल, कोषाध्‍यक्ष श्रवण कुमार टिबरेवाल, संयोजक कमलेश कुमार सिंह, सह संयोजक कन्‍हैया अग्रवाल, प्रवक्‍ता अरविंद आनंद, मुकेश हिसारिया, सजीव सज्‍जन, अंकित, मनीष, जीतू, गोपी जी के साथ संस्‍था के सभी गणमान्‍य सदस्‍य एवं पदाधिकारी व अतिथिगण उपस्थित रहे। समिति के अगले विशेष कार्यक्रम 18 जून 2017 को आयोजित होने वाले 51 जोड़ी कन्‍याओं का सामूहिक विवाह हेतु नि:शुल्‍क रजिस्‍ट्रेशन फार्म वितरण की शुरूआत हो गई।

 

LEAVE A REPLY