तीस किलो का केन बम बरामद,नक्सली साजिश विफल

717
0
SHARE

9-dsc-2

संवाददाता.हजारीबाग.नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को विफल करते हुए हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के चानो बंदखारो सड़क की पुलिया के नीचे से तीस किलो का एक शक्तिशाली केन बम की बरामदगी पुलिस ने की है।

यह घोर उग्रवाद प्रभावित जंगली इलाका है। बम की बरामदगी उस समय हुई जब सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवान संयुक्त रूप से वहां सर्च अभियान चला रहे थे। पुलिया के नीचे बम  की जानकारी मिलते ही हजारीबाग से बम निरोधक दस्ते को वहां बुलाया गया। फिर बम को डिफ्युज कर दिया गया। सर्च अभियान में सीआरपीएफ के सहायक समादेष्टा सुमंत कुमार,थाना प्रभारी तेज नारायण बेसरा,सहायक अवर निरीक्षक लाल बाबू सिंह और सीआरपीएफ व जिला बल के जवान शामिल थे।तीस किलो का शक्तिशाली केन बम बरामद होने की खबर जानकारी मिलने पर हजारीबाग के एएसपी कुलदीप भी वहां पहुंचे।

पुलिस अब पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है। बताया यह जा रहा है कि यह नक्सलियों की किसी घटना को अंजाम देने की एक बड़ी साजिश थी, जिसे समय रहते ही विफल कर दिया गया। सू़त्र बता रहे हैं कि नक्सली अगर अपनी साजिश में कामयाब हो जाते तो तीस किलो के इस केन बम से एक बड़ी तबाही हो सकती थी।

 

 

LEAVE A REPLY