पाक आधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना का बड़ा ऑपरेशन

840
0
SHARE

dgmo-said-terror-attack-targets-by-crossing-loc-news-in-hindi-158028

नयी दिल्ली. पूंछ और उरी में हुए आतंकी हमले में जवानों की शहादत का बदला भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को ढेर कर के लिया है.डीजीएमओ और विदेश मंत्रालय की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा किया गया कि भारतीय फौज ने बुधवार देर रात नियंत्रण रेखा को पार करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया.

डीजीएमओ के मुताबिक ये सभी आतंकी भारत में घुसपैठ करने के लिए एलओसी पर इकट्ठा हुआ था. वे कश्मीर में घुसकर भारत के कई अन्य शहरों में हमला करना चाहते थे. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने घुसपैठ की 20 कोशिशें विफल की हैं.

भारत ने कल रात नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल हमला किया.आतंकवादियों के पांच ठिकानों पर ऑपरेशन कर 38 आतंकवादियों को मार गिराया. डीजीएमओ ने कहा हमने पाकिस्तान या पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है जिन्होंने हमें बताया कि उन्हें पाकिस्तान में प्रशिक्षण मिला था. जनवरी 2004 में पाकिस्तान ने आश्वासन दिया था कि वो अपनी जमीन को भारत के खिलाफ आतंकवाद का इस्तेमाल नहीं होने देगा लेकिन वो अपनी बात पर खरा नहीं उतरा. कल पक्की जानकारी मिलने पर कि कुछ आतंकवादी नियंत्रण रेखा पर इकट्ठे हुए थे ताकि वो जम्मू-कश्मीर या भारत के महत्वपूर्ण शहरों पर हमला कर सकें. हमने उन आतंकियों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल हमला किया और कई आतंकियों को मार गिराया. इन ऑपरेशन को रोक दिया गया है क्योंकि इनका उद्देश्य आतंकियों को मार गिराना था.

 

LEAVE A REPLY