फिल्म अभिनय पर सात दिवसीय कार्यशाला की हुई शुरूआत

965
0
SHARE

unnamed-20

संवाददाता.पटना.बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम द्वारा सिनेमा एवं टेलीविजन के प्रख्यात अभिनेता विनीत कुमार के सौजन्य से फिल्म अभिनय पर सात दिवसीय कार्यशाला की शुरूआत आज निगम के कार्यालय परिसर में हुआ. 29 सितंबर से 6 अक्टूबर 2016 तक चलने वाली इस कार्यशाला में 35 प्रतिभागियों ने हिस्‍सा लिया. कार्यशाला के पहले दिन अभिनेता विनीत कुमार रंगमंच और सिनेमा के अभिनय की गुत्थियों को सुलझाने की कोशिश की और उनकी बारीकियों से प्रतिभागियों को रूबरू कराया.

कार्यशाला में प्रतिभागियों ने विनीत से अभिनय से जुड़े कई सवाल किए, जिसका जवाब उन्‍होंने वैचारिक और व्‍यवाहारिक तरीके से दिया. उन्‍होंने कहा कि अभिनय एक ऐसी विधा है, जिसमें सतत साधन की जरूरत होती है. उन्‍होंने बताया कि अभिनय में तकनीक की भी अहमियत बहुत ज्‍यादा है, जिसे समझने की जरूरत है. कार्यशाला में  फिल्म अभिनय से जुडे तकनीकी पहलु पर चर्चा करते हुए उन्‍होंने बताया कि कैमरा, लाइट, साउंड, डॉयलॉग डिलेवरी भी बहुत महत्‍वपूर्ण है.

विनीत कुमार ने बताया कि एक बिहारी होने की जवाबदेही के नाते वे इस कार्यशाला का आयोजन अपनी पहल पर कर रहें हैं ताकि बिहार से और भी बेहतर प्रतिभाएं बडे परदे पर अपनी पहचान बनाने को तैयार हो सकें. कला संस्कृति मंत्री शिवचन्द्र राम ने कहा कि बिहार में सिनेमा के क्षेत्र में विनीत कुमार के योगदान की वे सराहना करते हैं.  वहीं,  कार्यशाला के पहले  दिन प्रतिभागियों के स्क्रीन टेस्ट भी दिया.  कार्यशाला का संयोजन कुमार रविकांत ने किया.

LEAVE A REPLY