नालंदा विवि का प्रथम दीक्षांत समारोह,राष्ट्रपति ने नए भवन का किया शिलान्यास

752
0
SHARE

27_08_2016-president2

संवाददाता.बिहार शरीफ.राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी नालंदा विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह में शामिल हुए और पहले सत्र के उतीर्ण छात्रों को डिग्रियां प्रदान की.कुल बारह छात्रों को सर्टिफिकेट भी दिए. दो छात्रों को गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया तथा दस छात्रों के केवल सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया. राष्ट्रपति डिग्री बांटकर पटना होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हो गए.उन्होंने इस अवसर पर कहा कि नालंदा विश्वविद्यालय का ऐतिहासिक महत्व रहा है. बिहार में नालंदा और विक्रमशिला जैसे ऐतिहासिक महत्व के विश्वविद्यालय रहें है जो हमारे लिए गर्व की बात है.

राजगीर से पटना आने के बाद दिल्ली रवाना होने के वक्त हवाई अड्डे पर राज्यपाल रामनाथ कोविद व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विदाई दी. दीक्षांत समारोह के लिए राजगीर पहुंचने पर राष्ट्रपति ने नालंदा विश्वविद्यालय के पहले बैच के विद्यार्थीयों का हार्दिक अभिनंदन किया.

पुरस्कार वितरण के बाद राष्ट्पति ने राज्यपाल रामनाथ कोविद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ नालंदा विवि के नए भवन का शिलान्यास भी किया. राष्ट्रपति के साथ नोवेल पुरस्कार विजेता अमर्त्यसेन भी मौजूद थे. इसके अलावे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राज्य सरकार के मंत्री श्रवण कुमार,  पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी. विपक्ष के नेता डा. प्रेम कुमार सहित कई विधायक मंत्री एवं गण्यमान्य लोग उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY