देशभर में जन्माष्टमी की धूम,हर मंदिर में गूंज-नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की

1008
0
SHARE

14095798_1242687149099023_8116558893677547690_n

नई दिल्ली.नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की-जन्माष्टमी पर देशभर में गूंज उठा यह भक्ति का गीत. देश के मंदिरों और लोग अपने घरों में जय कन्हैया लाल की गाने लगे. मुख्य समारोह मथुरा में आयोजित किया गया जहां पर भगवान श्रीकृष्ण ने जन्म लिया वहां भक्तों का तांता आज सुबह से ही लगा हुआ था. इसके अलावा दिल्ली,पटना,रांची आदि सभी शहरों में उत्साह के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव.

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में इस्कॉन द्वारा जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया.रात के 12 बजते ही मंदिरों में शंख,थाल,ढोल- नगाडे बजने लगे. लोग जय कन्हैया लाल के साथ एक दूसरे को बधाई देने लगे. मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि, द्वाराकाधीश मंदिर,बांके बिहारी मंदिर, बृंदावन में दाऊजी मंदिर, हरिदास स्वामी मंदिर, प्रेम मंदिर में भक्तों ने जमकर भजन कीर्तन का आनंद उठाया औऱ पूजा अर्चना की. रांची  में खासकर राधाकृष्ण मंदिर में जन्माष्टमी की धूम रही. पटना में इस्कॉन संस्था द्वारा श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. वही रांची के राधाकृष्ण मंदिर , श्याम मंदिर, में जन्माष्टमी की धूम रहीं. वही डोरंडा में भव्य रूप से कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां पर राज्यपाल ने जाकर जन्माष्टमी पर पूजा अर्चना की और लोगों को बधाईयां दी.

इसी तरह दिल्ली में बिरला मंदिर में जन्माष्टमी का आयोजन धूम धाम से किया गया. इसके अलावा  अक्षरधाम मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.

LEAVE A REPLY