जमीन-विवाद पकड़ा तूल,सड़क पर उतरे लोग,पुलिस ने भांजी लाठियां

817
0
SHARE

harmu53_1472105941

संवाददाता.रांची.जमीन कब्जा को लेकर आंदोलन कर रहे लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी.जिसमें कई लोग घायल हो गए.जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ दखल देहानी का मामला चल रहा है. कब्जाधारियों से जमीन और मकान खाली कराकर आदिवासी को सौपा जा रहा है. मुख्य सचिव के आदेश के बाद जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाकर जमीन पर दखल देहानी दिलाया जा रहा है.

अब यह मामला तूल पकड़ लिया है. गुरूवार को सरकार के आदेश के खिलाफ गैर आदिवासी सड़क पर उतर आए. वहीं किशोरगंज चौक पर पुलिस ने सड़क जाम करते प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया. विद्यानगर में 70 से अधिक लोगों को जमीन वापसी का आदेश दिया गया है. प्रशासन की ओर से 15 घरों में ताला लगा दिया गया. इसके विरोध में आज विद्यानगर हरमू क्षेत्र के सैकड़ो लोग सड़क पर उतर गए .

हरमू चौक,भारत माता चौक को लोगों ने जाम कर दिया. लोगों के विरोध को देखते हुए इस क्षेत्र की सभी दुकानें बंद हो गई. आवागमन पूरी तरह ठप हो गया. इतना ही नहीं माहौल बिगडता देख प्रशासन ने काफी संख्या में पुलिस बल को उतार दिया. पुलिस ने किशोरगंज चौक पर सड़क जाम कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज किया इसके बाद भीड़ हटी. इस दौरान कई लोग नाले में गिर गए कई पत्रकार के कैमरे टूट गए. कई घायल भी हुए .

LEAVE A REPLY