अपने क्षेत्र के बाढ़ पीड़ितों से मिले पासवान,राहत मामले में अधिकारियों को दिए निदेश

805
0
SHARE

unnamed (1)

निशिकांत सिंह.पटना.लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय मंत्री उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग, रामविलास पासवान आज अपने संसदीय क्षेत्र वैशाली के बाढ राहत शिविर में उपस्थित अपर जिलाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता को निर्देश दिया कि शीघ्र और नावों की व्यवस्था की जाये एवं बाढ़ पीड़ित शरणर्थियों के लिए समुचित खाने-पीने, रहने, ईलाज, शौचालय आदि की व्यवस्था एवं पशुओं के लिए चारा का इन्तजाम किया जाये. इसके बाद श्री पासवान ने दूरभाष पर जिला पदाधिकारी से भी वार्ता की और कहा कि यहां राहत शिविर में बाढ़ पीड़ितों के लिए समुचित व्यवस्था की जाये और नाव की कमी को दूर किया जाये एवं मेरे सांसद निधि से भी 10 नाव की शीघ्र व्यवस्था की जाये.

वैशाली जिलान्तर्गत राघोपुर पूर्वी, राघोपुर पश्चिम और अन्य कई गांवों जैसे जुरावनपुर, करारी, बरारी, रूस्तमपुर, बहरामपुर, बीरपुर, गयासपुर होते हुए लखीमपुर घाट तक पासवान ने नाव से बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों का दौरा किया और बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उनकी कठिनाईयों को देखा और समस्याओं को जाना. इसके पूर्व श्री पासवान कच्ची दरगाह स्थित बाढ़ पीड़ितों के लिए लगाये गये राहत शिविर में गये तो वहां बाढ़ पीड़ितो ने बताया कि यहां व्यवस्था न के बराबर है, न तो रहने के लिए उचित मात्रा में तिरपाल कि व्यवस्था है और न तो जान-माल या जानवर को गांव से लाने के लिए नाव की ही उचित व्यवस्था है और न ही खाने-पीने, शौचालय की समुचित व्यवस्था है और न ही ईलाज की व्यवस्था है. पशुओं के लिए चारा का इन्तजाम नहीं किया गया है. तब राहत शिविर में उपस्थित अपर जिलाधिकारी एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता को निर्देश दिया.

श्री पासवान इसके बाद जब नाव से बाढ़ पीड़ित गांवों में पहुंचे तो वहां की हालत और भी दयनीय और विभत्स थी और वहां लोगों ने बताया कि अभीतक वहां न तो कोई जन प्रतिनिधि और न ही कोई पदाधिकारी इनकी सुध लेने के लिए गया है. पांच दिनों से बिना खाये पीये बाढ़ में घिरे हुए हैं और सरकार के द्वारा कोई भी साधन मुहैया नहीं कराया गया है. नाव की कमी को सभी जगहों पर कहा गया कि सरकार के द्वारा एक भी नाव नहीं चलाया जा रहा है और सिर्फ कागजी कारवाई की जा रही है. पासवान ने कहा है कि केन्द्र सरकार के पास प्रचुर मात्रा में अनाज है बिहार सरकार को जितने भी अनाज कि आवश्यकता होगी वो मांग करे। केन्द्र सरकार उपलब्ध करायेगी. पासवान के साथ सतीश कुमार, जिलाध्यक्ष टुनटुन सिंह, अवधेश सिंह, राणा सिंह, मिन्टु यादव आदि नेता मौजूद थें. उक्त आशय की जानकारी लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने दी।

LEAVE A REPLY