बाढ़ पीड़ितों के बीच आम आदमी के अंदाज में पहुंचे सांसद पप्पू यादव

1718
0
SHARE

unnamed (9)

संवाददाता.पटना. जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने बाढ़ पीडि़त इलाकों के सभी लोगों के सभी प्रकार का कर्ज माफ करने की मांग की है. साथ ही पशु क्षति, फसल क्षति, जन क्षति के लिए पर्याप्‍त मुआवजा तत्‍काल दिए जाने की भी मांग की.

बाढ़ प्रभावित पटना और वैशाली जिलों के कई इलाकों का दौरा करने के बाद पप्पू यादव ने पत्रकारों से कहा पिछले एक सप्‍ताह से धमौन, महनार, राघोपुर, नकटा दियारा में बाढ़ की स्थिति भयावह बनी हुई है. लाखों लोग बाढ़ से घिरे हुए हैं. लेकिन उन तक पर्याप्‍त राहत सामग्री नहीं पहुंच रही है. बच्‍चे भूख से परेशान हैं. पशुओं को चारा नहीं मिल रहा है. बाढ़ पीडितों के बीच बाईक चलाते हुए पहुंचे सासंद पप्पू यादव.

सांसद श्री यादव ने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू यादव बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं, जबकि वे (पप्‍पू यादव) आज मोटर साइकिल से बाढ़ प्रभावित कई इलाकों में गए और वहां की स्थिति का जायजा लिया. सांसद ने कहा कि राज्‍य सरकार बाढ़ पीडि़तों तक राहत पहुंचाने में नाकाम साबित हो गयी है. राघोपुर उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव का विधान सभा क्षेत्र है. इसके बावजूद लोगों के समक्ष राहत सामग्री के लाले पड़े हुए हैं.

श्री यादव ने कहा कि राज्‍य के कई जिले बाढ़ से त्रस्‍त हैं. पीडि़तों तक राहत सामग्री नहीं पहुंच रही है. जबकि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार यूपी और दिल्‍ली के कार्यक्रमों में व्‍यस्‍त हैं. जनता दाने-दाने के लिए मुंहताज है और मुख्‍यमंत्री पार्टी के जनाधार विस्‍तार की राजनीति कर रहे हैं. बिहार की जतना बर्दाश्‍त नहीं करेगी.

सांसद श्री यादव ने जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ताओं से बाढ़ पीडि़तों के लिए राहत व बचाव कार्य चलाने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि पार्टी बाढ़ प्रभावित इलाकों में बड़े पैमाने पर राहत कार्य चलाएगी.

 

LEAVE A REPLY