औद्योगिक निवेश के लिए रघुवर का कोलकाता में निवेशकों के साथ बैठक

733
0
SHARE

cm_raghuvar_das_ranchi_14

संवाददाता.रांची.झारखंड में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास कोलकाता के होटल ओबराय ग्रांड में रोड शो करेंगे. इस रोड शो के माध्यम से वे निवेशकों को झारखंड में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेंगे.साथ ही एंटरटेनमेंट सेक्टर के प्रमुख कर्निवाल ग्रुप के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी शो करके निवेशकों को आमंत्रित करने की योजना है. इसके बाद मुख्यमंत्री संभावित निवेशकों के साथ एक के बाद एक लंबी बैठक करेंगे.

मुख्यमंत्री रघुवर दास इससे पूर्व नई दिल्ली, मुंबई, बंगलुरू,हैदराबाद में भी रोड शो कर चुके है. इन राज्यों में वे विशाल कार्यक्रम के आयोजन के बाद कोलकाता के शो को विशेष महत्व दिया जा रहा है. मुंबई में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और कौशल विकास के अलावा चार क्षेत्रों में 1 लाख करोड़ के 27 निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए है. विश्वस्तरीय निगमों जैसे सिस्कों एवं ओरेकल के साथ महत्वपूर्ण अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के बाद ये रोड शो भारतीय उद्यमों विशेष रूप से एमएसएमई सेक्टर में योगदान देकर मेक इन इंडिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाऐंगे.

झारखंड सरकार बड़े पैमाने पर अगले साल फरवरी में इनवेस्टर मीट का आयोजन करने जा रही है. 16 और 17 फरवरी को यह कार्यक्रम मूमेंट झारखंड ग्वोबल इंवेस्टर मीट देशभर के 2000 से अधिक उद्योगपतियों के जुटने की संभावना है. इसके लिए सरकार तैयारी में जुट गई है.

LEAVE A REPLY