जहरीली शराब से मौत की जिम्मेदारी लें,इस्तीफा दें नीतीशः नंदकिशोर

919
0
SHARE

unnamed (6)

संवाददाता.पटना. वरिष्ठ भाजपा नेता सह लोक लेखा समिति के सभापति नंदकिशोर यादव ने कहा कि गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से हुई दर्जन भर से ज्यादा मौत के लिए सीधे तौर पर सूबे की सरकार दोषी है. इस घटना ने राज्य – दर – राज्य घूमकर बिहार में शराबबंदी का ढोल पीट रहे नीतीश कुमार की कलई खोलकर रख दी है. जाहिर हो गया है कि बिहार में शराबबंदी को प्रभावी ढंग से लागू करवाने के वजाय नीतीश कुमार इसे सियासी मुद्दा बनाने में रुचि रखते हैं. राज्य की हर समस्या को ताख पर रखकर एकमात्र शराबबंदी की मुहिम चला रहे नीतीश जी अपनी असफलता स्वीकारें और नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें.

श्री यादव ने कहा कि गोपालगंज में हुई मौतें दुर्भाग्यपूर्ण है. इससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि नीतीश कुमार के द्वारा बनाये गये तालिबानी कानून के खौफ से पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इस घटना की लीपापोती करने में लगे रहे. काफी देर तक सरकारी तंत्र जहरीली शराब से मौत को नकारता रहा.

श्री यादव ने कहा कि इस घटना ने सूबे के शासन और सरकारी तंत्र का असली चेहरा उजागर कर दिया. भाजपा के द्वारा शराबबंदी की सफलता पर उठाये जा रहे सवालों का जवाब इस सच से मिल गया. शराबबंदी तालिबानी कानून से नहीं,  बल्कि सामाजिक आंदोलन और जागरूकता से ही खत्म किया जा सकता है. नीतीश जी जिस प्रकार से इसे राजनीतिक चाबुक के रूप में इस्तेमाल करना चाह रहे हैं, उससे ऐसी ही स्थितियों का सामना करना होगा.

 

LEAVE A REPLY